पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हवाई सेवा के जरिए रायपुर और विशाखापट्टनम से जुड़ेगा जगदलपुर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर. राज्य में घरेलू विमान सेवा 14 अप्रैल से जगदलपुर से शुरू हो सकती है। इसके साथ ही जगदलपुर राजधानी रायपुर और विशाखापत्तनम से वायु सेवा से सीधे जुड़ जाएगा।  विमानन विभाग बस्तर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इसका शुभारंभ कराने की कवायद में जुटा हुआ है।

 

 

- सूत्रों के मुताबिक अंबिकापुर और जगदलपुर के लाइसेंस के लिए डीजीसीए के पास पहले ही आवेदन दिया जा चुका है।

- बताया जा रहा है कि डीजीसीए ने  नेविगेशन के लिए जरूरी दो उपकरणों को इंस्टाल करने की शर्त रखी है।  अगले दो से तीन दिनों में लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। इसके लिए विभाग के अाला अफसर डीजीसीए के संपर्क में हैं।

 - केंद्र की उड़ान योजना के लिए राज्य सरकार और एयरलाइंस कंपनी दोनों ही घरेलू विमान सेवा के लिए तैयार हैं। विमान सेवा शुरू होते ही राज्य के एक कोने से दूसरे कोने तक का सफर महज 45 मिनट में तय हो जाएगा, वह भी केवल 2500 रुपए  में। इसके अलावा आस पास के दूसरे राज्यों से भी छत्तीसगढ़ के शहर जुड़ जाएंगे।  

- एयर ओडिसा को परिचालन का लाइसेंस  छत्तीसगढ़ में घरेलू विमान सेवा के तहत परिचालन के लिए एयर ओडिसा के टेंडर को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। छत्तीसगढ़ में एयर ओडिसा के विमान ही उड़ान भरेंगे।

- उल्लेखनीय है कि एयर ओडिशा ने यहां के लिए 19 सीटर प्लेन खरीदा था, लेकिन लाइसेंस नहीं मिल पाने के कारण कंपनी ने एयरक्राफ्ट को गुजरात और महाराष्ट्र भेज दिया था। कंपनी का दावा है कि लाइसेंस मिलते ही कंपनी यहां से उड़ान सेवा शुरू कर देगी।

 

 

खबरें और भी हैं...