Hindi News »Self-Help »News» Jaipuria Institute Of Management Indore Gets NBA Accreditation

जयपुरिया इंस्टीट्यूट के पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट प्रोग्राम को NBA की मान्यता

जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर के लिए एनबीए की एक्रीडिटेशन प्रोसेस जनवरी 2017 में शुरू हुई थी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 11, 2018, 03:27 PM IST

जयपुरिया इंस्टीट्यूट के पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट प्रोग्राम को NBA की मान्यता

इंदौर। जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर द्वारा संचालित दो साल के पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट प्रोग्राम को नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडिटेशन (NBA), नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्रदान कर दी गई है।

एनबीए एक स्वायतशासी संस्था है जो शिक्षा खासकर प्रोफेशनल और टेक्नीकल डिसिप्लीन्स में संचालित किए जा रहे प्रोग्राम्स की गुणवत्ता और प्रासंगिकता को सुनिश्चित करने की दिशा में काम करती है। एनबीए ने एक्रीडिटेशन के लिए नई प्रोसेस, पैरामीटर्स और क्राइटेरिया शुरू किए है। ये इंटरनेशनल प्रैक्टिसेज की तर्ज पर हैं ताकि प्रोग्राम से समुचित आउटकम का मूल्यांकन किया जा सके।


जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर के लिए एनबीए की एक्रीडिटेशन प्रोसेस जनवरी 2017 में शुरू हुई थी। डॉक्यूमेंटेशन और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद 20 और 21 जनवरी 2018 को एनबीए की टीम ने जयपुरिया इंस्टीट्यूट का दौरा किया था। अंतत: जयपुरिया इंस्टीट्यूट को तीन साल के लिए एनबीए का एक्रीडिटेशन प्रदान किया गया। इसके साथ ही जयपुरिया इंस्टीट्यूट अब AIU एक्रीडिटेशन के लिए भी एलिजिबल हो गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×