लुधियाना में जालंधर की महिला, नवांशहर में सरपंच की मां पॉजिटिव, अब तक 33 मरीज हुए

Hoshiarpur News - कर्फ्यू में मदद के लिए पुलिस ने बनाई 112 नंबर हेल्पलाइन वीरवार को पंजाब में कोरोना के दो पॉजिटिव केस आने से कुल...

Mar 27, 2020, 07:40 AM IST
Hoshiarpur News - jalandhar woman in ludhiana sarpanch39s mother positive in nawanshahar 33 patients so far
कर्फ्यू में मदद के लिए पुलिस ने बनाई 112 नंबर हेल्पलाइन

वीरवार को पंजाब में कोरोना के दो पॉजिटिव केस आने से कुल संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है। पहला केस नवांशहर जिले के पठवाला गांव से जबकि दूसरा जालंधर के निजातम नगर में सामने आया। नवांशहर का केस गांव पठवाला के सरपंच की मां हैं। जबकि सरपंच पहले ही पाजिटिव हैं। इस तरह नवांशहर में कोरोना पाॅजिटिव केस 19 हो गए हैं। जिनमें से एक की मौत भी हो चुकी है। वहीं जालंधर की बुुजुर्ग महिला (72) को कुछ दिन पहले बुखार तथा खांसी की तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे लुधियाना के डीएमसी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया तथा उसकी जांच रिपोर्ट पाजिटिव मिली। पॉजिटिव महिला के बहु व बेटे को लुधियाना में क्वारेंटाइन किया गया है। केस पॉजिटिव होने की खबर मिलते ही जालंधर में सेहत विभाग ने इलाका सील कर सेनेटाइज किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले बुजुर्ग महिला की पुत्रवधू इटली से आई थी और उसने एक कार्यक्रम में भाग लिया था। महिला ने उस कार्यक्रम में 10-12 मार्च के बीच लंगर बांटा। वहीं, पंजाब पुलिस ने आम जनता के लिए कर्फ्यू से जुड़े किसी भी पुलिस मसले को हल करने के लिए कर्फ्यू हेल्पलाइन 112 जारी की है। इमरजेंसी के दौरान अस्पताल जाने, खाना, किराना, दवाओं की सप्लाई, सिलेंडर जैसी दिक्कतों में मदद के लिए 112 डायल कर सकेंगे।

सांसद परनीत कौर ने 70 लाख व 1 महीने का वेतन दिया

पटियाला | सांसद परनीत कौर ने वीरवार को संसदीय फंड से ₹50 लाख देने की घोषणा की। इसके अलावा ₹20 लाख और अपनी 1 महीने का वेतन भी उन्होंने डिप्टी कमिश्नर द्वारा स्थापित पटियाला रेडक्रॉस कोविड फंड में दान करने का एलान किया है। उन्होंने लोगों से भी किसी तरह की अफवाह से सचेत रहने की अपील की है।

कर्फ्यू तोड़नेे की सज़ा में पुलिस को मारपीट की इजाज़त नहीं: कैप्टन

भास्कर में प्रकाशित तस्वीरों पर सीएम ने लिया संज्ञान


राहत... पंजाब के पहले पॉजिटिव मरीज की अमृतसर में रिपोर्ट निगेटिव आई

पंजाब अपडेट

राज्य संदिग्ध पॉजिटिव मौतपंजाब 376 33(+2) 1चंडीगढ़ 0 7 0हिमाचल 0 2 1हरियाणा 122 19 (+1) 0

जालंधर, निजातम नगर में पॉजिटिव आई महिला का घर सील करता विभाग।

अमृतसर | 6 मार्च को गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाए गए पंजाब के पहले पॉजिटिव मरीज की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव अाई है। होशियारपुर के इस मरीज के इससे पहले दो बार लिए सैंपल में वह पॉजिटिव रहा था। 47 वर्षीय यह शख्स और उसका बेटा 6 मार्च को इटली से लौटा था, जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया। इसके बाद 8 मार्च को बेटे की रिपोर्ट निगेटिव और पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसलिए बेटे को छुट्टी दे दी गई, जबकि पिता का इलाज यहां चल रहा था। पिछले कई दिनों यह शख्स बिलकुल स्वस्थ है, मगर जब पिछली बार 19 मार्च को उसका टेस्ट करवाया गया तो वो पॉजिटिव आया था। अब फिर से वीरवार सुबह इसके सैंपल लिए गए, जिनकी शाम को रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि मरीज को अभी छुट्टी नहीं दी गई है। उसे कुछ दिन अस्पताल में रखा जाएगा, अन्य टेस्टों की रिपोर्ट सही आई तो उसे छुट्टी दे दी जाएगी।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू में घर से आवश्यक कार्यों को बाहर निकले लोगों पर पुलिस के बर्बर रवैये की तस्वीरेंें आने पर पुलिस को जनता के साथ मानवीय व संवेदनशील होने के आदेश दिए हैं। डीजीपी दिनकर गुप्ता को दिए विशेष निर्देशों में सीएम ने कहा कर्फ्यू तोड़नेे वालों को सज़ा देने की आड़ में पुलिस शारीरिक मारपीट की इजाज़त नहीं दी जा सकती। जनता इमरजेंसी में पुलिस व सिविल प्रशासन के साथ हेल्पलाइन के जरिये संपर्क करें।

संगरूर, बरनाला व भवानीगढ़ में गैस आपूर्ति नहीं होने और जरूरत का सामान घर पर नहीं मिलने के विरोध में जनता ने विरोध प्रदर्शन किया। लोग प्रशासन की हेल्पलाइन के नंबरों के नहीं चलने और सामान की उपलब्धता में कमी आने पर विरोध जता रहे थे।

होशियारपुर: चक्कोवाल ब्लाक से दो संदिग्ध भर्ती, एक की उम्र 85 तो दूसरे की उम्र 95 साल

लुधियाना: राशन लेने जमा हुई भीड़, भगदड़ मची

रोपड़: रेहड़ी चालकों ने तीन गुना दाम पर बेची सब्जियां, एक का लाइसेंस रद्द

गुरदासपुर व तरनतारन मेें मिला कोरोना का संदिग्ध

रीजन में मामले...

Hoshiarpur News - jalandhar woman in ludhiana sarpanch39s mother positive in nawanshahar 33 patients so far
X
Hoshiarpur News - jalandhar woman in ludhiana sarpanch39s mother positive in nawanshahar 33 patients so far
Hoshiarpur News - jalandhar woman in ludhiana sarpanch39s mother positive in nawanshahar 33 patients so far

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना