पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमशेदपुर: एनएच की दुर्दशा के विरोध में जापान के दो कंपनी डायरेक्टर, बोले- मरम्मत होने तक नहीं करेंगे सफर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जमशेदपुर.  एनएच-33 की मरम्मत की मांग पर मंगलवार को सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के बैनर तले 18 व्यापारिक संगठनों ने पारडीह कालीमंदिर के पास धरना दिया। सुबह 10.30 से दोपहर 2.30 बजे तक चले धरना में व्यापारियों ने सरकारी उदासीनता के खिलाफ नारेबाजी की। धरना पर दो जापानी डेलिगेट्स भी बैठे। इस दौरान उन्होंने कहा टाटा से रांची सड़क खराब है इसलिए कंपनी के वरीय अधिकारियों का निर्देश है कि इस मार्ग से आना-जाना न करें। सरकार को सड़क पर ध्यान देना चाहिए। 

 

7 दिन में पारडीह से डिमना तक एनएच की मरम्मत शुरू नहीं हुई तो चक्काजाम 
व्यापारियों ने केंद्र व राज्य सरकार से एक सप्ताह के अंदर पारडीह कालीमंदिर से डिमना चौक तक सड़क की मरम्मत और तीन महीने के अंदर रांची से महुलिया तक सड़क की मरम्मत के लिए कार्य शुरू करने की मांग की। एेसा नहीं होने पर व्यापारियों ने अनिश्चतकालीन चक्का जाम की चेतावनी दी। धरने के दौरान सिंहभूम चैंबर के अध्यक्ष अशोक भालोटिया ने कहा- एनएच की खराब स्थिति के कारण सड़क दुर्घटना में पांच साल में 600 से भी अधिक लोगोें की जानें जा चुकी है। कंपनी हो या व्यापारी, सबको नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की स्थिति ऐसी है कि टाटा मोटर्स कंपनी अपनी नई गाड़ियां ट्रेलर पर लोड कर दूसरे जगह भेज रही है। लेकिन सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है। महासचिव विजय मूनका ने कहा- सड़क की बदहाली से उद्योग-व्यापार का पहिया रूक गया है। 

 

मरम्मत कराएं वर्ना रोड-टैक्स देना बंद कर देंगे 
जमशेदपुर डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के महासचिव दिलीप कुमार गोयल ने कहा कि सड़क खराब होने के कारण यहां आए दिन दुर्घटना होती है। इसके लिए कहीं न कहीं केंद्र व राज्य सरकार दोनों जिम्मेवार है। सरकार अपनी सारी मजबूरियों को दरकिनार करते हुए सड़क का मरम्मतिकरण जल्द-जल्द से आरंभ करवाएं, वरना हमलोग रोड-टैक्स देना बंद कर देंगे। 
 
कोई व्यापारी माल लेकर आना नहीं चाहता 
जमशेदपुर ज्वेलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अरुण गुप्ता ने बताया कि राेजाना दुर्घटना होने से सड़क की स्थिति भयावह हो गई है। एक्सीडेंट के डर से बाहर का कोई व्यापारी माल लेकर यहां आना नहीं चाहता। ऐसे में हमारा कैसे व्यापार चलेगा। सरकार कब इस पर ध्यान देगी। 
 
इन संगठनों के सदस्य हुए शामिल 
जमशेदपुर कॉमर्शियल टैक्स बार एसोसिएशन, लघु उद्योग भारती, सिंहभूम इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, जमशेदपुर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन, नेशनल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, जमशेदपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन, आदित्यपुर ट्रेडर्स एसोसिएशन, जमशेदपुर मोबाइल डीलर्स एसोसिएशन, गोलमुरी ट्रेडर्स एसेसिएशन, जमशेदपुर बस आॅनर्स एसोसिएशन, जमशेदपुर चार्टर्ड एकाउंटेंट सोसायटी, जमशेदपुर ज्वेलर्स एसोसिएशन, जमशेदपुर थोकवस्त्र विक्रेता संघ, साकची रिटेल मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन, एनएच-33 बिजनेस एसोसिएट, व्यापार मंडल, गोलमुरी ट्रेडर्स एसेसिएशन आॅफ जमशेदपुर चैप्टर, बिल्डर एसोसिएशन आॅफ इंडिया जमशेदपुर चैप्टर आदि।

खबरें और भी हैं...