--Advertisement--

जेट एयरवेज: इकोनॉमी क्लास में एक से ज्यादा बैग ले जाने पर 4000 रुपए देने होंगे

प्रीमियर क्लास में दो बैग फ्री ले जाने की सुविधा मिलेगी।

Danik Bhaskar | Jun 17, 2018, 11:08 AM IST
इकोनॉमी क्लास में 15 किलो और प्र इकोनॉमी क्लास में 15 किलो और प्र
  • इकोनॉमी क्लास में अधिकतम 15 किलो तक लगेज ले जाने की छूट है
  • प्रीमियर क्लास में 30 किलो तक वजन ले जाने पर कोई चार्ज नहीं लगता
  • बैगों की संख्या बढ़ने पर शुल्क लगेगा भले ही वजन निर्धारित सीमा से कम हो

नई दिल्ली. जेट एयरवेज ने घरेलू मार्गों पर एक बैग की पॉलिसी शुरू की है। इसके तहत इकोनॉमी क्लास के पैसेंजर अगर एक से ज्यादा बैग ले जाते हैं तो हर अतिरिक्त बैग के लिए उन्हें 4 हजार रुपए चुकाने होंगे। प्रीमियर क्लास में दो बैग फ्री ले जाने की सुविधा मिलेगी। इकोनॉमी क्लास में पैसेंजर 15 किलो तक वजन ले जा सकते हैं लेकिन ये एक ही बैग में होना चाहिए। बैगों की संख्या बढ़ते ही चार्ज लग जाएगा, भले ही वजन निर्धारित सीमा से कम ही क्यों ना हो। इसी तरह प्रीमियर क्लास में दो बैग के अंदर 30 किलो तक वजन ले जाने की छूट होगी।

15 जून से पहले बुक किए टिकटों पर एक बैग की पॉलिसी लागू नहीं

15 जून से पहले बुक किए गए उन्हीं टिकटों वाले पैसेंजर को इस नियम से छूट मिलेगी जिन्हें 14 जुलाई के बाद सफर करना है। 14 जुलाई तक की यात्रा पर इस पॉलिसी का असर नहीं पड़ेगा, भले ही टिकट 15 जून के बाद बुक किया हो। हालांकि इकोनॉमी क्लास में अधिकतम 15 किलो और प्रीमियर क्लास में 30 किलो तक की लिमिट सभी पर लागू होगी।

एयरलाइंस ने समय बचाने के लिए पॉलिसी बनाई

जेट एयरवेज के प्रवक्ता का कहना है कि बैगेज हैंडलिंग का समय बचाने के लिए ये नियम बनाया गया है। उदाहरण के लिए 160 पैसेंजर के एक-एक बैग होने पर 160 बैग ही संभालने होंगे। जबकि हर पैसेंजर दो बैग साथ लाएगा तो हमें 320 बैगों की हैंडलिंग करनी पड़ेगी जिसमें दोगुना वक्त लगेगा।