• Home
  • Breaking News
  • जोहान्सबर्ग टेस्ट : तीसरे दिन संभली आस्ट्रेलिया
--Advertisement--

जोहान्सबर्ग टेस्ट : तीसरे दिन संभली आस्ट्रेलिया

जोहान्सबर्ग टेस्ट : तीसरे दिन संभली आस्ट्रेलिया

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 10:30 PM IST
जोहान्सबर्ग टेस्ट : तीसरे दिन संभली आस्ट्रेलिया

जोहान्सबर्ग, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। यहां वांडर्स स्टेडियम में जारी सीरीज के चौथे एवं आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया ने पहले दो दिनों से बेहतर प्रदर्शन किया, हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने अपनी बढ़त को 401 रनों तक पहुंचा दिया है।
आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 110 रनों से की थी और लग रहा था कि तीसरे दिन वह जल्दी पवेलियन लौट लेगी। लेकिन कप्तान टिम पेन (62) और पैट कमिस (50) ने टीम को पहली पारी में 221 के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया। कमिंस का यह टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक है।
इसके बाद कमिंस ने गेंद से भी अपना योगदान दिया। उन्होंने मेजबान टीम की दूसरी पारी में एडिन मार्कराम (37) और अब्राहम डिविलियर्स (6) के विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका ने दिन का अंत तीन विकेट पर 134 रनों के साथ किया। हाशिम अमला (16) को नाथन लॉयन ने अपना शिकार बनाया।
दिन का खेल खत्म होने तक डीन एल्गर 39 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस 34 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे।
इससे पहले, पेन और कमिस ने मेजबान टीम के अरमानों पर पारी फेरते हुए विकेट पर अपने पैर जमा लिए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। केशव महाराज ने कमिंस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कमिंस ने 92 गेंदें खेलीं जिनमें सात चौके और दो छक्के लगाए।
पेन आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें कागिसो रबाडा ने आउट किया। पेन ने अपनी पारी में 96 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए।
दक्षिण अफ्रीका के लिए वार्नोन फिलेंडर, महाराज और रबाडा ने तीन-तीन विकेट लिए। अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे मोर्ने मोर्केल को एक सफलता मिली।
--आईएएनएस