FIFA World Cup 2018: स्पेन ने वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच के 48 घंटे पहले कोच जूलियन लोपेगुई को निकाला / FIFA World Cup 2018: स्पेन ने वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच के 48 घंटे पहले कोच जूलियन लोपेगुई को निकाला

जूलियन ने फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले ही प्राईवेट क्लब रियल मैड्रिड से हेड कोच का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

DainikBhaskar.com

Jun 13, 2018, 04:47 PM IST
Julen Lopetegui removed as Spain coach two days before World Cup in Russia

मॉस्को. फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने में महज 48 घंटे पहले स्पेन टीम से आई एक खबर ने फुटबॉल प्रशंसकों को हैरान कर दिया है। दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉल कोच में से एक माने जाने वाले जूलियन लोपेगुई को स्पेन ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसकी वजह भी बिल्कुल साफ हो गई है। दरअसल, जूलियन ने फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले ही प्राईवेट क्लब रियल मैड्रिड से हेड कोच का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। स्पेन का फुटबॉल एसोसिएशन उनकी इस हरकत से सख्त नाराज था। उसका कहना था कि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले जूलियन की यह हरकत टीम का मनोबल गिराने वाली है।

जूलियन का कसूर क्या?
- ब्रिटिश अखबार ‘द गार्डियन’ का कहना है कि जूलियन ने रियल मैड्रिड का कोच पद स्वीकार तो कर लिया था लेकिन उन्होंने अब तक कॉन्ट्रैक्ट पर दस्तखत नहीं किए थे। हालांकि, कुछ खबरों में ये भी कहा गया है कि जूलियन कॉन्ट्रैक्ट साइन कर चुके थे।
- खास बात ये है कि स्पेन को फीफा वर्ल्ड कप के मजबूत दावेदारों में से एक माना जा रहा है और वर्ल्ड कप शुरू होने के ऐन पहले इतना बड़ा झटका उनके हौसले को तोड़ सकता है। स्पेन टीम की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट?
- लोपेगुई के बारे में द गार्डियन ने कहा है कि वो फ्रांस के जिनेडिन जिडान की जगह तीन साल के लिए रियल मैड्रिड के कोच बनने वाले थे। जूलियन और रियल मैड्रिड के बीच लंबे वक्त से इस जॉब के लिए बातचीत चल रही थी।
- जूलियन ने कुछ वक्त पहले कहा था कि अगर वो रियल या किसी और क्लब के लिए कोचिंग का ऑफर स्वीकार करते हैं तो स्पेन की कोचिंग का काम बंद कर देंगे।
- खास बात ये है कि स्पेनिश फुटबॉल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट लुईस रूबिएल्स को बुधवार को फीफा की मीटिंग के लिए मॉस्को पहुंचना था लेकिन वो फीफा की मीटिंग में हिस्सा लेने के बजाए अपनी टीम के ट्रेनिंग बेस पहुंच गए।

लुईस ने क्या कहा?
- मीडिया से बातचीत में लुईस ने कहा- हमने अपने कोच को हटाने का फैसला किया है। फिलहाल, तो हम उन्हें शुभकामनाएं ही दे सकते हैं।
- यह पूछे जाने पर कि अगला कोच कौन होगा? लुईस ने कहा- हम इस पर काम कर रहे हैं। जब भी कुछ नया होगा तो हम आपको जरूर बताएंगे। मैं अपने प्लेयर्स और टीम मैनेजमेंट से इस बारे में बातचीत करने जा रहा हूं।

X
Julen Lopetegui removed as Spain coach two days before World Cup in Russia
COMMENT