बाॅम्बे हाईकाेर्ट के दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस एससी धर्माधिकारी ने इस्तीफा दिया

News - देश में कानून नहीं बचा, पैसे के दम पर हमारे आदेश रोके जा रहे, कोर्ट को बंद कर दो, अब देश छोड़ना ही बेहतर- जस्टिस अरुण...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
देश में कानून नहीं बचा, पैसे के दम पर हमारे आदेश रोके जा रहे, कोर्ट को बंद कर दो, अब देश छोड़ना ही बेहतर- जस्टिस अरुण मिश्रा, सुप्रीम काेर्ट
बाॅम्बे हाईकाेर्ट के दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस एससी धर्माधिकारी ने इस्तीफा दिया


कंपनियों और दूरसंचार विभाग के डेस्क अफसर को अवमानना नोटिस

दूरसंचार विभाग काे 1.47 लाख कराेड़ रु. चुकाने के फैसले पर अमल नहीं हाेने पर सुप्रीम काेर्ट ने शुक्रवार काे सरकार और टेलीकाॅम कंपनियाें काे कड़ी फटकार लगाई। काेर्ट का अादेश राेकने वाले दूरसंचार विभाग के डेस्क अफसर के पत्र पर नाराज जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा- ‘मैं बहुत हैरान अाैर परेशान हूं। काेर्ट के आदेश के बावजूद एक भी पैसा नहीं दिया गया। इस देश में क्या हो रहा है? एक अफसर ने कोर्ट का आदेश रोकने का दुस्साहस कैसे किया? क्या कोर्ट के आदेश की कोई कीमत नहीं है? क्या देश में कोई कानून नहीं बचा है? मुझे अब इस देश में काम नहीं करना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट को बंद कर देते हैं। देश छोड़ना ही बेहतर हाेगा। दाैलत के दम पर वह कुछ भी कर सकते हैं। कोर्ट का आदेश भी रोक सकते हैं।’

डेस्क अाॅफिसर ने संवैधानिक अथाॅरिटीज काे लिखा था कि कंपनियाें पर बकाया भुगतान का दबाव न बनाएं अाैर न ही कार्रवाई करें। इससे सुप्रीम काेर्ट के फैसले पर अमल रुक गया था। सुप्रीम काेर्ट ने डेस्क अाॅफिसर अाैर टेलीकाॅम कंपनियाें काे अवमानना का नाेटिस जारी किया है।

सेंसेक्स
41258 -202.05डॉलर
71.37  +0.06सोना (22 कैरेट)
39650 -50चांदी
49000 00


तापमान (डिग्री सेल्सियस) आज का अनुमान

डी-मार्ट के दमानी 1.27 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ देश के दूसरे सबसे अमीर बने, तीन दिन पहले 5वें स्थान पर थे

भास्कर न्यूज | मुंबई

डी-मार्ट की पेरेंट कंपनी एवेन्यू सुपरमार्केट के मालिक राधाकृष्ण दमानी देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। शुक्रवार को दमानी की संपत्ति 1.27 लाख करोड़ रु. पहुंच गई। बुधवार को ही दमानी 5वें सबसे अमीर शख्स बने थे। कंपनी में दमानी परिवार के 80% शेयर हैं। 5 फरवरी को उन्होंने शेयर होल्डिंग घटाकर 77.27% करने की घोषणा की। इससे शुक्रवार को कंपनी के शेयर तो सिर्फ 0.5% उछले, लेकिन अन्य कंपनियों में उनके शेयर की वैल्यू बढ़ने से संपत्ति में 400 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ। पिछले तीन दिन में उनकी संपत्ति 1 हजार करोड़ रुपए बढ़ चुकी है।

दमानी ने 2002 में पहला रिटेल स्टोर खोला था, अब 200 हैं

65 साल के दमानी 2002 में रिटेल बिजनेस में उतरे और मुंबई में पहला स्टोर खोला। अब 200 स्टोर हैं। 1.5 लाख करोड़ रु. मार्केट कैप है। रिटेल बाजार में उतरने से पहले उनकी पहचान शेयर बाजार में दिग्गज निवेशक के तौर पर थी, जो अब भी है। लेकिन वह शुरू से ही खुद को लो प्रोफाइल रखते आए हैं। भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझु़नवाला के मेंटर भी दमानी ही हैं। वह कई अलग-अलग सेक्टरों की कंपनियों में बड़े शेयर धारक हैं। इनमें इंडिया सीमेंट, वीएसटी इंडस्ट्रीज, ब्लूडार्ट, सिनेप्लेक्स कंपनियां और कुछ तंबाकू कंपनियां शामिल हैं। दरअसल, उनके पिता भी स्टॉकब्रोकर थे, इसलिए वह बचपन से ही शेयर बाजार की बारीकियां सीखने लगे थे। दशकों तक शेयर बाजार में निवेश करते रहने के बाद एवेन्यू सुपरमार्केट लेकर आए। 2017 में कंपनी की लिस्टिंग के समय उनकी दौलत 16.4 हजार करोड़ रुपए थी।

मैं मुंबई से बाहर जाना नहीं चाहता, इसलिए दिया इस्तीफा : जस्टिस धर्माधिकारी

एजेंसी | मुंबई

बॉम्बे हाईकाेर्ट के दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस एससी धर्माधिकारी ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हाेंने इस्तीफे की वजह निजी अाैर पारिवारिक बताई है। जस्टिस धर्माधिकारी ने शुक्रवार काे पत्रकाराें से कहा कि उन्हें चीफ जस्टिस बनाकर दूसरे राज्य में भेजा जा रहा था, जबकि वह मुंबई नहीं छाेड़ना चाहते हैं। उन्हाेंने कहा, “मैंने बिल्कुल निजी अाैर पारिवारिक कारणाें से इस्तीफा दिया है। मैं मुंबई नहीं छाेड़ना चाहता हूं अाैर वे मुझे बाॅम्बे हाईकाेर्ट में चीफ जस्टिस बनाने काे तैयार नहीं हैं।’ इससे पहले हाईकाेर्ट में जस्टिस धर्माधिकारी ने वकील मैथ्यू नेदमपारा काे अपने इस्तीफे की जानकारी तब दी, जब उन्हाेंने एक याचिका की सुनवाई के लिए अगले हफ्ते की तारीख मांगी। जस्टिस धर्माधिकारी ने कहा, ‘मैंने इस्तीफा दे दिया है, आज यहां मेरा अंतिम दिन है।’ उन्हाेंने गुरुवार शाम काे ही अपना इस्तीफा राष्ट्रपति काे भेज दिया है। जस्टिस धर्माधिकारी 14 नवंबर 2003 को बाॅम्बे हाईकाेर्ट के जज बने थे। वह 2022 में सेवानिवृत्त हाेते।

पिछले साल सितंबर में मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस वीके ताहिलरमानी ने इस्तीफा दे दिया था। वह सुप्रीम काेर्ट काॅलेजियम के उस निर्णय से नाराज थी, जिसमें उनका तबादला मेघालय हार्ईकाेर्ट में कर दिया गया था।

एनडीएमसी के 200 से ज्यादा कर्मचारियों के बैंक खातों से निकले लाखों

भास्कर न्यूज, नई दिल्ली. एनडीएमसी के कर्मचारियों काफी परेशान हंै। कर्मचारियों ने अपने अकाउंट से पैसे नहीं निकाले लेकिन उन्हें रुपए निकाले जाने का मैसेज आ रहे हंै। शुक्रवार तक 200 से ज्यादा कर्मचारियों के खाते से अलग-अलग एटीएम के जरिए लाखों रुपए निकाले जा चुके हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। इस संबंध में पुलिस और बैंक में शिकायत दर्ज कराने से लेकर प्रशासन तक को कर्मचारियों ने शिकायत दी है। एनडीएमसी कर्मचारियों ने बताया कि उनके खाते से इस महीने की शुरुआत से ही गलत तरीके से रुपए निकल रहे हैं। -विस्तृत खबर पेज 2 पर

सीएम अरविंद केजरीवाल और 6 मंत्रीरामलीला मैदान में रविवार को लेंगे शपथ

भास्कर न्यूज|नई दिल्ली

अरविंद केजरीवाल के तीसरी बार रामलीला मैदान में शपथ लेने की तैयारी जोरों पर हंै। इस बीच शुक्रवार को सीएम पद पर केजरीवाल समेत पूरी कैबिनेट के शपथ ग्रहण के लिए राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। एलजी अनिल बैजल सीएम समेत मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन व राजेंद्र पाल गौतम मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। आप ने पिछले कार्यकाल के मंत्रियों को ही रिपीट किया है।

सुप्रीम काेर्ट बैग से बीप की अावाज आई, बम के डर से फैली अफरा-तफरी

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को एक लावारिस बैग से आती बीप-बीप की आवाज ने वकीलों अाैर सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ा दिए। बैग में बम होने की अाशंका के चलते करीब 5 मिनट के लिए कोर्ट परिसर सील कर दिया गया। हालांकि, बैग की जांच में उसके अंदर से पावर बैंक निकला।

दरअसल, दोपहर करीब 12.45 बजे कोर्ट नंबर 4 के बाहर फर्स्ट फ्लोर पर वकीलों की कैंटीन की अाेर काॅरिडाेर में काले रंग का लावारिस बैग पड़ा था। वहां काफी भीड़ थी। बैग से बीप-बीप की आवाज अाने पर वकीलाें ने कोर्ट नंबर 4 के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी को सूचना दी। बैग में बम हाेने का खाैफ फैल गया। बैग खोलने पर पता चला कि बीप की आवाज पावर बैंक से आ रही थी।

प्रत्यर्पण पर सुनवाई पूरी होते ही माल्या ने बैंकों से कहा, अपना मूलधन ले लो

नई दिल्ली | ब्रिटिश हाईकोर्ट में गुरुवार को विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर चल रही सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट द्वारा फैसला सुरक्षित रखने और अपने खिलाफ निर्णय की आंशका के बाद माल्या ने भारतीय बैंकों से फिर कहा कि अपना मूलधन वापस ले लो। सुनवाई खत्म होने के बाद माल्या ने अदालत के बाहर कहा, मैं बैंकों से हाथ जोड़कर आग्रह करता हूं कि पूरा मूलधन तत्काल वापस ले लें। ईडी और सीबीआई, दोनों ही उसकी संपत्तियों को लेकर लड़ रही हैं। इस प्रक्रिया में उसके साथ उचित व्यवहार नहीं किया जा रहा है। मैच फिक्सिंग कांड के आरोपी संजीव चावला के भारत प्रत्यर्पित होने के बाद माल्या दबाव में है।

िवनय को काेर्ट ने मानसिक राेगी नहीं माना, राष्ट्रपति के निर्णय काे चुनाैती देने वाली याचिका भी खारिज

भास्कर न्यूज | नई दिल्ली

निर्भया के चार गुनहगाराें में से एक विनय शर्मा का फांसी की सजा से बचने के लिए अपनाया गया एक अाैर कानूनी पैंतरा काम नहीं अाया। दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के निर्णय काे चुनाैती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार काे खारिज कर दी। जस्टिस अार भानुमति, अशाेक भूषण अाैर जस्टिस एएस बाेपन्ना की पीठ ने मानसिक रोगी बताने के विनय शर्मा के दावे को भी खारिज कर दिया। पीठ ने कहा कि वह मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पूरी तरह से स्वस्थ है। जस्टिस आर भानुमति ने कहा कि दोषी विनय की यह दलील सही नहीं है कि राष्ट्रपति के सामने उसकी आर्थिक हालत, अपराध से पहले के उसके रिकाॅर्ड और मेडिकल दस्तावेज नहीं रखे गए। दोषी विनय की यह दलील भी गलत पाई गई कि दया याचिका पर उपराज्यपाल के दस्तखत नहीं हैं। जस्टिस भानुमति ने कहा कि जेल रिकाॅर्ड के अनुसार विनय के टार्चर करने या उसे काल कोठरी में रखने के कोई साक्ष्य नहीं हैं।

पुलवामा हमले के 5 साजिशकर्ता मारे जा चुके, अंधेरे में हाथ मार रही एनअाईए

पुलवामा अातंकी हमले के सालभर बाद भी जांच के लिए एनअाईए एक तरह से अंधेरे में हाथ मार रही है। हमले के 5 साजिशकर्ता या अंजाम देने वाले विभिन्न मुठभेड़ाें में मारे जा चुके हैं। एनअाईए सूत्रों के मुताबिक अब हमले के मास्टरमाइंड के बारे में काेई पुख्ता सुराग नहीं है। -विस्तृत खबर पेज 13 पर

पुलवामा की बरसी पर पाक की गोलाबारी, एक ग्रामीण की माैत, चार घायल हुए

पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शुक्रवार काे पाक ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगते गांवाें अाैर अग्रिम चाैकियाें पर माेर्टार से भारी गाेलाबारी की। इस हमले में एक ग्रामीण की माैत हाे गई, जबकि चार अन्य घायल हैं। भारतीय सेना सीमा पार गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।



सुप्रीम कोर्ट ने टेलीकाॅम कंपनियाें काे 23 जनवरी तक एजीआर की पूरी रकम चुकाने के निर्देश दिए थे। कंपनियों ने उस अादेश में संशोधन की मांग की थी। जस्टिस अरुण मिश्रा, एस अब्दुल नजीर और एमआर शाह की बेंच ने इस पर सुनवाई की। पढ़िए काेर्ट की पूरी कार्यवाही...

{कंपनियां: भुगतान के लिए अतिरिक्त समय दिया जाए। कोर्ट हमारे आवेदनों पर फैसला ले। इस बारे में दूरसंचार विभाग ने भी नोटिफिकेशन जारी किया है।

{जस्टिस मिश्रा: ये आवेदन कौन दाखिल कर रहा है? दूरसंचार विभाग ने नोटिफिकेशन कैसे जारी कर दिया कि अभी भुगतान नहीं करने पर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे? हैरानी है कि आदेश के बावजूद किसी कंपनी ने पैसा जमा नहीं करवाया। एक डेस्क अफसर ने हमारा आदेश रोक रखा है।

{तुषार मेहता (सॉलीसिटर जनरल): मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। डेस्क अफसर एेसा नहीं कर सकता।

{जस्टिस मिश्रा: क्या अापने अफसर काे यह अादेश वापस लेने के लिए कहा? यह सहन नहीं किया जा सकता। अापके अफसर का व्यवहार सही नहीं है। यह बड़ी कंपनियों को खुश करने के अलावा कुछ नहीं है। इसका प्रायाेजक काैन है? दूरसंचार विभाग का सर्कुलर वापस लिया जाए। अधिकारी पर कार्रवाई करेंगे।

{तुषार मेहता: अाज काेई कार्रवाई न की जाए। हम स्पष्टीकरण देंगे।

{जस्टिस मिश्रा: अाप बचना चाहते हैं ताे बता दें, हम सुनवाई से हट जाएंगे। 17 मार्च काे सभी कंपनियाें के एमडी पेश हाें।

फटकार के बाद विभाग ने वह अादेश वापस लिया, जिसमें सख्ती नहीं करने की बात थी। छह घंटे बाद विभाग ने सभी कंपनियाें काे शुक्रवार रात 11.59 बजे तक सारा बकाया चुकाने के निर्देश दिए हैं। रात तक पैसा चुकाए जाने की सूचना नहीं थी।

किस कंपनी पर कितना बकाया

कंपनीबकाया (करोड़ रु.)

वोडाफोन-आइडिया53,038

भारती एयरटेल35,586

टाटा टेली13,823

रिलायंस जियो, रिलायंस
कम्युनिकेशंस, बीएसएनएल,
एमटीएनएल और अन्य45,000

ब्याज-पेनल्टी समेत बकाया1,47000

{रिलायंस जियो ने 195 करोड़ रु. चुका दिए हैं।
अब कंपनियाें पर 1,46,805 करोड़ रु. बकाया हैं।

{कंपनियों ने घाटे की भरपाई के लिए डेटा चार्ज 40% तक बढ़ा लिए थे। बाद में देनदारियों को घाटे में जोड़कर दिखाया था। लेकिन, भुगतान नहीं किया।

इरडा ने कहा- अस्पतालों की दरें मानक से महंगी


कोलकाता | बीमा नियामक इरडा ने अस्पतालों में इलाज की महंगी दरों पर चिंता जताई है। नियामक ने कहा कि कुछ
मेडिकल उपायों के लिए एक मानक दर के लिए योजना है। इरडा के मुताबिक अस्पतालों के शुल्क 10-15% की दर से बढ़ रहे हैं। वे नियमित तौर पर इन्हें बदलते भी हैं जिन्हें कोई देखने वाला नहीं है।


मोदी कल वाराणसी में लॉन्च करेंगे 30 प्रोजेक्ट


नई दिल्ली | पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी जाएंगे। वे 430 बेड के सुपर स्पेशियालिटी वाले अस्पताल समेत 1700 करोड़ के 30 प्रोजेक्ट लॉन्च करेंगे। पीएमओ के मुताबिक मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग से उज्जैन-वाराणसी के बीच चलने वाली महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वे दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।


तीन एयरपोर्ट 50 साल के लिए अडाणी ग्रुप को


नई दिल्ली | अडाणी समूह को अहमदाबाद, लखनऊ और मेंगलुरु एयरपोर्ट का संचालन अधिकार 50 साल के लिए मिल गया है। एएआई के मुुताबिक इन एयरपोर्ट का संचालन निजी सार्वजनिक भागीदारी के आधार पर होगा। पिछले साल 6 एयरपोर्ट के लिए जारी टेंडर में अडाणी समूह सफल बोली दाता रहा था। इनमें से 3 के लिए शुक्रवार को हस्ताक्षर हुए।


अमरनाथ यात्रा 23 जून से, 3 अगस्त काे पूरी होगी


जम्मू | इस साल बाबा बफार्नी के दर्शनों के लिए अमरनाथ यात्रा 23 जून से शुरू हो रही है। जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर और श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष गिरीश चंद्र मुर्मू ने शुक्रवार को बोर्ड की 37वीं बैठक में यह निर्णय लिया। इस साल अमरनाथ यात्रा 3 अगस्त को संपन्न हो जाएगी।


आप पढ़ रहे हैं देश का सबसे विश्वसनीय और नंबर 1 अखबार

3 साल पहले एक लाख रु. का निवेश अब 8.31 लाख रु. होता

शेयर बाजार में दमानी की कंपनी एवेन्यू सुपरमार्केट की लिस्टिंग 21 मार्च 2017 को हुई थी। तब कंपनी की कुल पूंजी 39 हजार करोड़ रु. थी। तब कंपनी में 1 लाख रु. का निवेश किया जाता तो डिविडेंड और अन्य सभी लाभ मिलाकर निवेश की राशि अब 8.31 लाख रु. हो जाती।

{शिव नाडर1.04
लाख करोड़ रु.


5th

{उदय कोटक1.06
लाख करोड़ रु.


4th

{गौतम अदाणी1.11
लाख करोड़ रु.


3rd

{मुकेश अंबानी4.13
लाख करोड़ रु.


1st

केजरीवाल ने पीएम मोदी को भेजा शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण

अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रण भेजा है। इसके अलावा दिल्ली की जनता के चुने सभी प्रतिनिधियों को आमंत्रण भेजा जाएगा। इसमें विधानसभा चुनाव जीते भाजपा के 8 और दिल्ली के सातों सांसद, नगर निगम के पार्षद भी शामिल होंगे। पार्टी की तरफ से पहले ही साफ कर दिया गया है कि शपथ ग्रहण समारोह में किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री या राजनीतिक पार्टी के नेताओं को कोई आमंत्रण नहीं भेजा जाएगा।

अमिताभ बच्चन ने लिखी कविता...

सुना जा रहा है कि अाज है वैलेंटाइन डे

प्यार मोहब्बत जताते हैं फूलों व दिलों से वे

दिल मोहब्बत की बातें तो होनी चाहिए प्रतिदिन

एक ही दिन बनाया क्यूं गया, ये है तो अभिन्न

पर सोचें जरा, साल भर पहले हुआ जो

इसी दिन शहीद हुए पुलवामा में वीर जो

श्रद्धा से नतमस्तक होते हैं आज हम

फूल बरसाते हैं उनपर आज हम...

पुलवामा हमले की बरसी: शहीदों का स्मारक बना, यहां कलश में हर शहीद के घर की मिट्टी है

{दूरसंचार विभाग ने पत्र लिखकर कोर्ट से कहा था- टेलीकाॅम कंपनियाें पर अभी कोई कार्रवाई न की जाए{फटकार के 6 घंटे बाद सरकार ने कंपनियों से कहा- रात 11.59 बजे तक पैसा जमा करवाएं

सुविचार

आपको जैसा इंसान बनना है, वैसी इच्छाशक्ति, लगन और हौसला ही सफलता है।

12 राज्य | 65 संस्करण**

फाल्गुन कृष्ण पक्ष सप्तमी-2076**

नई दिल्ली, शनिवार 15 फरवरी, 2020**

न्यूनतम अधिकतम(न्यूनतम).

लेह (जम्मू-कश्मीर)-8.3

सबसे ठंडा

दिल्ली 13.7 25.412.0

फरीदाबाद 13.4 25.412.0

मुंबई 21.6 35.122.0

अंबानी के बाद अब दमानी: सिर्फ तीन दिन में उनकी एक हजार करोड़ रुपए की संपत्ति बढ़ी

 } राधाकृष्ण दमानी की संपत्ति 2017 में 16.4 हजार करोड़ थी, शेयर वैल्यू बढ़ने से फायदा

राधाकृष्ण दमानी

आॅर्डर लिखवाते समय जस्टिस भानुमति की तबीयत बिगड़ी

सुनवाई के दाैरान जस्टिस अार भानुमति की तबीयत बिगड़ गई। जस्टिस भानुमति ने सुनवाई को 20 तक टालने का आदेश लिखवाना शुरू ही किया था कि वे अचानक बेहोश हो गईं। कोर्ट स्टाफ उनकी मदद काे दाैड़ा और साथी जजों ने उन्हें उठाया। उन्हें एक मिनट बाद ही होश आ गया। वहां से उन्हें उनके चेंबर में ले जाया गया और मेडिकल हेल्प बुलाई गई। उनकाे पहले से ही बुखार था।

उन्होंने कहा- ‘यह शहीदों के प्रति सम्मान दिखाने का हमारा एक छोटा सा प्रयास था।’ सीअारपीएफ ने भारत से अातंकवाद को जड़ से खत्म करने का संकल्प एक बार फिर से दोहराया।

भास्कर न्यूज, श्रीनगर | सीअारपीएफ ने शुक्रवार को पुलवामा हमले में शहीद 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। हमले वाली जगह लेथपोरा में स्मारक का उद्‌घाटन किया गया। इस स्मारक की दीवार पर सभी शहीदों के नाम लिखे हैं। यहां एक कलश रखा गया, जिसमें सभी शहीदों के घरों अौर अंतिम संस्कार वाले स्थान से लाई गई मिट्टी है। यही मिट्टी स्मारक में भी लगाई गई है। बेंगलुरू के उमेश जाधव ने 16 राज्यों में 61 हजार किलोमीटर घूमकर मिट्टी इकट्ठी की।

सभी टेलीकॉम कंपनियों के एमडी 17 मार्च काे तलब

 ब्रीफ**

{कोरोना का असर: कई देशों में औद्योगिक उत्पादन गिरा**


में आज पढ़ें**

आप हमारे फेसबुक पेज Dainik Bhaskar-National Newsroom के माध्यम से भी इस अभियान से जुड़ सकते हैं।

आप ऐसेे जुड़ सकते हैं

आज ही इस नंबर पर मिस्ड कॉल दें।

91900 00074

कुल पृष्ठ 14|

मूल्य ~ 5.00 | वर्ष 13, अंक 215

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना