--Advertisement--

घर में 1 तस्वीर लगाने से भी कम हो सकता है कालसर्प दोष का बुरा असर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कालसर्प दोष 12 तरह का होता है। कुंडली देखकर ही उसके बारे में जाना जा सकता है।

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 05:32 PM IST

रिलिजन डेस्क। कालसर्प दोष जिस किसी भी कुंडली में होता है, उसे अपने जीवन में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उसे कभी अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कालसर्प दोष 12 तरह का होता है। कुंडली देखकर ही उसके बारे में जाना जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में इस दोष के निवारण के लिए अनेक उपाय बताए गए हैं।
वास्तु शास्त्र में भी इस दोष से संबंधित एक आसान उपाय बताया गया है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, घर में सिर्फ 1 तस्वीर रखने और रोज उसकी पूजा करने से भी कालसर्प दोष का बुरा असर कुछ कम हो सकता है। जानिए आपको अपने घर में कौन-सी तस्वीर लगानी है…

घर में रखें 1 ऐसी तस्वीर
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कालसर्प दोष के निवारण के लिए गरुड़ पक्षी की 1 तस्वीर, जिसके पंजों में नाग लिपटा हो, अपने घर में रखना चाहिए। गरुड़ पक्षी पर भगवान विष्णु देवी भी बैठे होने चाहिए। इस तस्वीर के ऊपर मोर का एक पंख लगा दें जो साफ-साफ दिख सके। रोज इस तस्वीर की पूजा करें और दीपक-अगरबत्ती लगाएं। जब भी घर से बाहर निकलें, इस तस्वीर के दर्शन जरूर करें। इस उपाय से कालसर्प दोष का बुरा असर कुछ कम हो सकता है साथ ही भगवान विष्णु की कृपा भी आप पर बनी रहेगी। ये बहुत ही आसान उपाय है, जिसे कोई भी कर सकता है।

Related Stories