कश्मीरी छात्रों ने एएमयू गेट पर किया मौन प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी छोड़ने पर अड़े

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक इमेज - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक इमेज
  • मंगलवार को एएमयू में चल रहा एलुमिनाई मीट कार्यक्रम
  • कश्मीरी छात्रों पर लगे सभी चार्जेज हटाए जाने को लेकर प्रदर्शन जारी

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में मंगलवार को एलुमिनाई मीट कार्यक्रम मनाया जा रहा है। वहीं कॉलेज गेट पर अपने तीन साथियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने से नाराज कश्मीरी छात्र प्रशासन के खिलाफ मौन प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी चाहते हैं उनके इस मुद्दे पर उनके सीनियर मदद करें। हालांकि कई नॉन कश्मीरी छात्र उनके समर्थन में उतरे हैं। 

 
पदयात्रा निकाल सौंपा था ज्ञापन: कश्मीरी छात्रों ने सोमवार को भी प्रदर्शन किया था। सर सैयद गेट से कुलपति के कार्यालय तक पदयात्रा निकाली। छात्रों के समूह ने एएमयू के रजिस्ट्रार से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया कि वह लगातार डर के माहौल में जी रहे हैं। यह भी कहा गया कि अगर एएमयू के तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ दर्ज देशद्रोह का मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो कश्मीरी छात्र एएमयू छोड़कर अपने घर लौट जाएंगे।


हम विरोध नहीं अनुरोध कर रहे हैं: छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष और कश्मीरी छात्रों का प्रतिनिधित्व कर रहे सज्जाद सुभान रॉथर ने कहा कि हम लोग विरोध नहीं अनुरोध कर रहे हैं। बेगुनाहों को फंसाना बंद करो। कश्मीरियों को आतंकवादी कहना बंद करो। कश्मीरी होना कोई गुनाह नहीं है। हमने मांग की है की हमको ऐसा फील कराया जाए की हम यहां असुरक्षित नहीं है। हमारे ऊपर लगे सभी चार्जेज हटाए जाएं। अब हम लोग कल सुबह कश्मीर चले जाएंगे। 

 

सभी चार्जेज हटाए जाएं: नॉन कश्मीरी छात्रा ने बताया की यह सिर्फ कश्मीरियों का नहीं पूरी एएमयू का मुद्दा है। जो चार्जेज लगाए गए हैं वह हटाए जाएं। हम कश्मीरी छात्रों के साथ खड़े हैं। हमारे लिए बहुत शर्मनाक बात होगी, यदि कश्मीरी छात्र एएमयू को छोड़ देंगे।  हम कल इनको नहीं जाने देंगे। 


 

खबरें और भी हैं...