912 लोगों को 15 दिनों तक होम क्वारान्टीन में रखा

Buxar News - कोरोनावायरस को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। ऐसे में लोगों को घर में रहने की लगातार अपील की जी रही है।...

Mar 27, 2020, 06:46 AM IST
Buxar News - kept 912 people in the home quarantine for 15 days

कोरोनावायरस को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। ऐसे में लोगों को घर में रहने की लगातार अपील की जी रही है। डीएम अमन समीर ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी देते हुये बताया कि पूरे जिले में अभी तक 912 को लोगों को चिन्हित कर पंद्रह दिनों के लिए होम क्वारिन्टाइन में निगरानी में रखा गया है। जिनका बीच बीच में मेडिकल टीम द्वारा मॉनिटरिंग किया जा रहा है। इस दौरान उन्हें मास्क व 100 ग्राम का साबुन उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनके घरों के उपर लाल का बैनर लगायी जा रही है ताकि उस घर की पहचान आसानी से हो सके। हालांकि उन्होंने कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है। बेवजह घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। ऐसा नहीं करने पर आपके स्वास्थ्य पर भी असर पड़ सकता है। इस दौरान उन्होंने बताया कि ट्रेन से यहां आने वालों में कुल 1400 यात्री उतरे थें। जिनकी स्क्रीनिंग करायी गई थी।

डीएम ने कहा; जरूरतमंद परेशान न हों : जरूरतमंदों को परेशान करने की जरूरत नही है। किंतु यह भी ध्यान रखना है कि भीड़भाड़ न हो। उन्होंने कहा कि आपदा का समय उठाकर समान की बिक्री करने वालों पर प्रशासन पूरी तरह से नजर रखेगी। इसके लिए टीम गठित कर सादा लिबास में दुकानों पर भेज रही है। शिकायत आने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। श्मशान घाट पर अधिक भीड़ को लेकर गंभीर हुये डीएम ने कहा कि वहां भी जांच करायी जाएगी। 20 से अधिक लोगों को नहीं रहना है।

दो को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया : इनमें बहुत से यात्री यूपी क्षेत्र के थें। इनमें से 273 को क्वारिन्टाइन के माध्यम से उनकी देखरेख की गई। वही दो लोगों को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जो डॉक्टर के निगरानी में है। डीएम ने मास्क के संबंध में बताया कि जीविका दीदी के माध्यम से तैयार हो रहे चार से पांच हजार मास्क उपलब्ध करायी जाएगी। वहीं इमरजेंसी वस्तु आदि को लाने आदि के मामले में डीएम ने कहा कि जरूरत को दिखाते हुये एसडीओ के यहां से पास के लिए अनुमति लिया जा सकता है। वहीं पुलिस द्वारा आवश्यक कार्य से आने जाने वालों को परेशान किए जाने के सवाल पर कहा कि इसके लिए मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की जा रही है।


कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी देते डीएम।

X
Buxar News - kept 912 people in the home quarantine for 15 days

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना