--Advertisement--

टॉपलेस फोटोशूट से चर्चा में आई मॉडल को ब्रिटेन की पुलिस ने किया अरेस्ट

किमबर्ले ने खुलासा किया कि उसे पूरी तरह से ब्रिटेन की महिला आतंकी रही व्हाइट विडो बनाने की तैयारी की जा रही थी।

Dainik Bhaskar

Jun 20, 2018, 04:17 PM IST
किमबर्ले माइनर्स। किमबर्ले माइनर्स।

ब्रिटेन. आतंकी संगठन आईएस (ISIS) से संवाद करने के चलते पुलिस रडार पर आई ब्रिटेन की खूबसूरत मॉडल किमबर्ले माइनर्स ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। कभी अखबार के लिए टॉपलेस फोटो खिंचवाकर चर्चा में आई इस मॉडल ने बताया कि किस तरह आईएसआईएस के एक आतंकी ने फेसबुक के जरिए उसका ब्रेनवॉश कर दिया था। सीरिया जाकर बीवी बनना था मंजूर...


- किमबर्ले लंदन में रहती थी यहीं वो आईएसआईएस में लोगों की भर्ती करने वाले आतंकी नावेद हुसैन के संपर्क में आई। ऑनलाइन दोस्ती प्यार में बदल चुकी थी और आतंकी ने किमबर्ले का ब्रेनवॉश कर दिया था। नावेद ने साथ जीने-मरने की कसमें खाईं आैर किमबर्ले को कहा कि वो सीरिया आकर उसकी बीवी बनकर रह सकती है। नावेद उसे कई भड़काऊ वीडियो और फोटो दिखाता था। बात इतनी बढ़ चुकी थी कि इस मॉडल ने गोपनीय तरीके से इस्लाम धर्म अपना लिया था।


आतंकी बनाना चाहता था दूसरी व्हाइट विडो
- किमबर्ले ने खुलासा किया कि उसे पूरी तरह से ब्रिटेन की महिला आतंकी रही व्हाइट विडो बनाने की तैयारी की जा रही थी। उसे व्हाइट विडो सैली जोन्स के नक्शे कदम पर चलने की सलाह दी जाती थी। सैली जोन्स ब्रिटेन की महिला आतंकी थी, जिसने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाया था। सैली जोन्स की पिछले साल मौत हो गई थी।


10 महिलाओं से थे नावेद के संबंध
- जब किमबर्ले को पुलिस ने अरेस्ट किया तब उसे जानकारी मिली कि जिस नावेद से वो प्यार करने लगी थी, उसके 10 ब्रिटिश महिलाओं से संबंध थे। नावेद इन्हें भी जिहादी बनाने की फिराक में था। इसमें सबसे ताजा उदाहरण था ब्रिटेन की 18 वर्षीय सफ बोलार का जो ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की आतंकी घोषित की गई।

ऐसे पकड़ में आई थी किमबर्ले
किमबर्ले ने सोशल मीडिया पर आईएस (ISIS) के वीडियो लाइक और शेयर किए थे। जिसके बाद ब्रिटेन की आतंकवाद निरोधी पुलिस और MI5 सीक्रेट सर्विस ने उसके खिलाफ जांच शुरू की थी। इसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया था। पहले पुलिस ने उसे आतंकवादियों से ऑनलाइन संपर्क न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया था पर जब वह नहीं सुधरी तो उसे टेररिज्म एक्ट 2000 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद जांच में पाया गया कि किमबर्ले को आतंकी ने अपने चंगुल में फंसाया था, जिसके बाद बिना एक्शन लिए उसे छोड़ दिया गया।

X
किमबर्ले माइनर्स।किमबर्ले माइनर्स।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..