Hindi News »Lifestyle »Auto» Know About Feature Of Renault Kwid Cost Rs 3 Lac

लग्जरी फीचर्स से लैस Renault Kwid को देखकर कोई भी हो जाएगा दीवाना, कीमत 3 लाख से भी कम

एक्साइटिंग हैडलैंप, स्पोर्टी लुक और कम्फर्टेबल ड्राइविंग इसको बनाते हैं हैचबैक सेगमेंट की परफेक्ट कार।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 12:56 PM IST

          ऑटोमोबाइल डेस्क.क्या आप कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं? क्या आप चाहते हैं कि कार छोटी हो लेकिन स्टाइलिश हो? क्या आप कम बजट में आधुनिक फीचर्स वाली कार लेना चाहते हैं? तो समझो आपको ऐसी कार मिल गई। रेनो क्विड(KWID) आपकी सारी ख्वाहिशें पूरी कर सकती है। आपकी जरूरत के हिसाब से क्विड बन सकती है आपके लिए बेस्ट च्वॉइस। एक्साइटिंग हैडलैंप, स्पोर्टी लुक और कम्फर्टेबल ड्राइविंग इसको बनाते हैं हैचबैक सेगमेंट की परफेक्ट कार। बात करें इसकी कीमत की तो इसका एक्स-शोरूम प्राइस 2.66 लाख रुपए से शुरू होता है, तो ये आपकी पॉकेट पर भारी भी नहीं पड़ेगी। माइलेज के मामले में तो आप आंख बंद करके इस पर भरोसा कर सकते हैं।कंपनी का दावा है, कि एक लीटर पेट्रोल में ये कार 25.17 किलोमीटर का माइलेज देती है। आइए अब बात करते हैं इसकी खूबियों की....

          दो इंजन वेरिएंट में मौजूद है KWID
          KWID दो इंजन वेरिएंट में आती है, एक 800 सीसी इंजन और दूसरी 1000 सीसी इंजन। 800 सीसी इंजन में भी इसके 5 वेरिएंट मौजूद हैं। KWID का 800 सीसी इंजन 54 बीएचपी पावर और 72 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं अगर क्‍वि‍ड 1000 सीसी की बात करें तो इसे एएमटी वर्जन में भी खरीदा जा सकता है। नई क्विड में कुछ ऐसी खूबियां हैं, जो इस सेगमेंट की कारों में नहीं मौजूद नहीं हैं। क्विड की इन फर्स्‍ट इन क्‍लास खूबियों में रिवर्सपार्किंग कैमरा, टचस्‍क्रीन मीडिया नेविगेटर, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍ल्‍स्‍टर, रियर आर्म रेस्‍ट, 4 साल/1 लाख किमी वॉरंटी शामिल हैं। वहीं कुछ फीचर्स के मामले में यह अपने सेगमेंट की बेस्‍ट कार है, जैसे 300 लीटर बूट स्‍पेस, 180 एमएम ग्राउंड क्लियरेंस और केबिन स्‍पेस। बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो राइडिंग को बेहतर बनाने के लिए हैंडलिंग, ब्रेकिंग, कंफर्ट, सेफ ड्राइव के लिए शानदार सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके साथ ही कार ELR सीट बेल्ट(फ्रंट/बैक) दिए गए हैं। साथ ही ड्राइवर की सेफ्टी के लिए एयरबैग दिया गया है।

          जितनी बाहर से खूबसूरत, अंदर से उतनी ही आधुनिक
          नई क्विड का मॉडल जितना खूबसूरत है, इंटीरियर भी उतना ही दमदार और आधुनिक बनाया गया है। इसमें लग्जरी कारों की तरह 7 इंच टचस्क्रीन वाला मल्टीमीडिया इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। नेविगेशन के साथ वॉइस गाइडेंस, ब्लूटूथ और हैंड्स फ्री टेलीफोनी, स्पीड सेंसिंग वॉल्यूम कंट्रोल भी मौजूद है। यानी कार चलाते हुए आपको फील आएगा कि आप कोई महंगी कार चला रहे हैं। इसके अलावा इसमें गियर शिफ्ट इंडिकेटर दिया गयाहै जो आपको बेहतर माइलेज पाने में मदद करता है।

          4 तरीकों से एडजस्ट कर सकते हैं फ्रंट सीट
          KWID की खासियत इसका केबिन है। इसकी फ्रंट सीट को 4 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है, जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद खास बना देती है। साथ ही पहली बार इस सेगमेंट की कार की बैक सीट पर आर्म रेस्ट दियागया है, जो पैसेंजर्स को लंबे सफर में आरामदायक अनुभव देता है। डैश बोर्ड पर सामान रखने के लिए काफी स्पेस है। ग्लब बॉक्स के साथ ऊपर की ओर एक बॉक्स है और दोनों के बीच काफी खाली स्पेस है। यानी आप मोबाइलया छोटे-मोटे सामान को आराम से रख सकते हो।

          दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

          More From Auto

            Trending

            Live Hindi News

            0

            कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
            Allow पर क्लिक करें।

            ×