विज्ञापन

पहली बार टी-20 टीम में शामिल किए गए दीपक चहर और क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह की लेंगे जगह

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2018, 05:47 PM IST

चोटिल बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

दीपक चहर ने आईपीएल में 11 में एक दीपक चहर ने आईपीएल में 11 में एक
  • comment

  • आईसीसी टी-20 रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह शीर्ष दस में शामिल एकमात्र भारतीय तेज गेंदबाज हैं
  • क्रुणाल आईपीएल 11 में मयंक मार्कंडे के बाद मुंबई इंडियंस के दूसरे सबसे सफल स्पिनर थे


लंदन/नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में तेज गेंदबाज दीपक चहर और ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को टीम में शामिल किया गया। दोनों को जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया। आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में क्षेत्ररक्षण के दौरान बुमराह घायल हो गए थे। जबकि, सुंदर अभ्यास सत्र में चोटिल हुए थे। ऐसा माना जा रहा है कि वनडे सीरीज से पहले बुमराह फिट हो जाएंगे। दीपक चहर और क्रुणाल पंड्या दोनों टी-20 में पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं।

इंग्लैंड में इंडिया ए की तरफ से सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए: दीपक चहर इस समय इंडिया ए टीम के साथ इंग्लैंड में ही हैं। इंडिया ए टीम इंग्लैंड लॉयंस और वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ सीरीज खेल रही है। सीरीज में 3 मैच होने तक चहर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 7 विकेट ले चुके हैं। उनका औसत 12.71 और इकॉनमी रेट 4.04 का रहा है। चहर ने आईपीएल 11 में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए 12 मैच में 7.28 की इकॉनमी से 10 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, क्रुणाल पंड्या ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 14 मैच में 228 रन बनाने के साथ-साथ 12 विकेट भी लिए थे। उनसे ज्यादा स्पिनरों में मयंक मार्कंडे ने ही टीम के लिए सबसे ज्यादा 15 विकेट हासिल किए थे।

आयरलैंड के खिलाफ दूसरा मैच नहीं खेले थे बुमराह: गुरुवार को भारतीय टीम ने नेट प्रैक्टिस की थी, जिसमें बुमराह ने हिस्सा नहीं लिया था। वे आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को हुए दूसरे टी-20 मैच में भी नहीं खेले। भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से टी-20 सीरीज जीती है। सीरीज में उन्होंने 2 विकेट लिए। इंग्लैंड के खिलाफ कड़े मुकाबलों में उनका न होना निश्चित रूप से टीम के लिए परेशानी का सबब है। आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में बुमराह 10वें नंबर पर हैं। भारत के सिर्फ दो गेंदबाज ही टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हैं। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं। वॉशिंगटन सुंदर दाहिने टखने में चोट लगने के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हुए हैं। मंगलवार को मालाहाइड मैदान में अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते हुए वे घायल हुए थे।

X
दीपक चहर ने आईपीएल में 11 में एक दीपक चहर ने आईपीएल में 11 में एक
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें