• Hindi News
  • Sports
  • IPL 2018
  • Latest News
  • KXIP vs DD Live Score: Kings XI Punjab vs Delhi Daredevils Live in Delhi, किंग्स इलेवन पंजाब vs दिल्ली डेयरडेविल्स

IPL 2018 KXIP vs DD: प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर चल रही दिल्ली का मुकाबला आज किंग्स इलेवन पंजाब से / IPL 2018 KXIP vs DD: प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर चल रही दिल्ली का मुकाबला आज किंग्स इलेवन पंजाब से

DainikBhaskar.com

Apr 23, 2018, 01:43 PM IST

किंग्स इलेवन प्वॉइंट्स टेबल में चेन्नई के बाद दूसरे नंबर पर है। दिल्ली ने अब तक पांच मैच खेले हैं। चार हारे हैं।

अश्विन पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं और क्या खूब नतीजे उन्होंने इस टीम को दिए हैं। अश्विन पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं और क्या खूब नतीजे उन्होंने इस टीम को दिए हैं।

दिल्ली. IPL 2018 के इस सत्र का 22वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जा रहा है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया है। पंजाब ने जबरदस्त फॉर्म में चल रहे क्रिस गेल को आराम देने का फैसला किया है।

आज दिल्ली के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अहम दिन है। उनकी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला होम ग्राउंड पर किंग्स इलेवन पंजाब से होने जा रहा है। गौतम गंभीर दिल्ली के ही रहने वाले हैं। लेकिन अब तक वो ऐसा कुछ नहीं कर सके हैं कि उनकी टीम इस सीजन के अब तक के सफर को याद रखे। दिल्ली के सामने ढेर चुनौतियां हैं। खराब बल्लेबाजी, औसत गेंदबाजी और कैच के मौकों को गंवाना। खुद गंभीर का फॉर्म टीम के लिए गंभीर चिंता की वजह बना हुआ है। दूसरी तरफ पंजाब है। जीत के रथ पर सवार। किंग्स ने भी इस सीजन में शुरुआत कोई खास नहीं की थी लेकिन बाद में गेल टीम में आए और फिर इस टीम का रंगढंग ही बदल गया। गेल ही क्यों? केएल. राहुल भी बेहतरीन खेल रहे हैं और विरोधी टीमों को इन दोनों ओपनर्स से निपटने में ही पसीने छूट जाते हैं।


दिल्ली डेयर डेविल्स के क्या हाल?
-
ऐसा नहीं है कि गौतम गंभीर के पास टैलेंट या स्किल्स की कमी हो। लेकिन, वो मैदान पर एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नजर आती है। गौतम गंभीर के लिए समस्या दोहरी है। एक तो वो खुद रन नहीं बना पा रहे हैं और दूसरा टीम को एक यूनिट के तौर पर रखने में नाकाम साबित हुए हैं। बैटिंग की बात करें तो गंभीर के अलावा श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो, जेसन रॉय और पृथ्वी शॉ हैं। शॉ को अब तक 11 में जगह नहीं मिल सकी है। सबसे ज्यादा निराश मुनरो ने किया है। न्यूजीलैंड का यह खतरनाक ओपनर अब तक रन नहीं बना पाया है। जब गंभीर और मुनरो दोनों नहीं चलते तो मिडल ऑर्डर पर दबाव आ जाता है। वो ये दबाव झेल नहीं पाता। लिहाजा, पूरी टीम बिखर जाती है। दिल्ली के अच्छा बॉलिंग अटैक है। मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट और डेनियल क्रिस्टियन अच्छी लय में हैं। लेकिन, दिक्कत ये है कि उनके पास बैटिंग का सपोर्ट नहीं होता।

किंग्स इलेवन पंजाब

- अश्विन पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं और क्या खूब नतीजे उन्होंने इस टीम को दिए हैं। क्रिस गेल आरसीबी के बाद इस टीम से जुड़े हैं। वो जबसे टीम में आए हैं, विरोधियों की हालत पतली है। इस आईपीएल यानी 11वें सीजन का पहला शतक क्रिस गेल के बल्ले से ही निकला। इसके बाद शेन वॉटसन ने दूसरा शतक लगाया। वैसे, क्रिस गेल ही क्यों केएल. राहुल का बल्ला भी धूम मचा रहा है। आईपीएल इतिहास की सबसे तेज हाफ सेंचुरी राहुल ने इसी सीजन में लगाई थी। आरोन फिंच भले ही ना चल रहे हों लेकिन करुण नायर राहुल और गेल को भरपूर सपोर्ट दे रहे हैं। युवराज भी हैं। हालांकि, ना तो उन्हें ज्यादा मौके मिले और जो मिले वो उन्हें भुना नहीं पाए। बॉलिंग की बात करें तो अश्विन और मुजीब उर रहमान शानदार खेल दिखा रहे हैं। मोहित शर्मा ने सबको प्रभावित किया है। इसके अलावा बरिंदर सरन तो हैं ही।

ऐसा नहीं है कि गौतम गंभीर के पास टैलेंट या स्किल्स की कमी हो। लेकिन, वो मैदान पर एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नजर आती है। ऐसा नहीं है कि गौतम गंभीर के पास टैलेंट या स्किल्स की कमी हो। लेकिन, वो मैदान पर एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नजर आती है।
X
अश्विन पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं और क्या खूब नतीजे उन्होंने इस टीम को दिए हैं।अश्विन पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं और क्या खूब नतीजे उन्होंने इस टीम को दिए हैं।
ऐसा नहीं है कि गौतम गंभीर के पास टैलेंट या स्किल्स की कमी हो। लेकिन, वो मैदान पर एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नजर आती है।ऐसा नहीं है कि गौतम गंभीर के पास टैलेंट या स्किल्स की कमी हो। लेकिन, वो मैदान पर एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नजर आती है।
COMMENT