लालगंज बीडीओ ने राशन के थोक विक्रेताओं को दी अधिक कीमत पर सामान नहीं बेचने की हिदायत

Hajipur News - कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर पूरे देश में घोषित लॉकडाउन करने के आदेश के बाद लालगंज बाजार के विभिन्न...

Mar 27, 2020, 07:26 AM IST
Lalganj News - lalganj bdo instructs the wholesalers of ration not to sell goods at high prices

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर पूरे देश में घोषित लॉकडाउन करने के आदेश के बाद लालगंज बाजार के विभिन्न बाजारों की दुकानों से खाद्यान्न की हो रही कालाबाजारी की खबर लोकप्रिय समाचार पत्र दैनिक भास्कर अख़बार में प्रकाशित होने के बाद स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारियों की नींद खुली। जिसके बाद राशन दुकानों से खाद्य सामग्रियों की हो रही कालाबाजारी के रोकथाम को लेकर बीडीओ अमृषा बैंस ने एमओ तेजप्रताप के साथ गुरूवार को लालगंज प्रखंड मुख्यालय में बाजार के थोक व्यापारियों के साथ बैठक की। प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारी,कर्मचारी एवं व्यापारी एक दूसरे से सोशल डिस्टेंस बनाकर खड़े थे। बैठक में मौजूद सभी लोग तीन- तीन मीटर की दूरी पर खड़े होकर पदाधिकारियों की बातों को गौर से सुन रहे थे। इस दौरान कई दुकानदारों ने अपने सुझाव भी दिए। इस दौरान बीडीओ अमृषा बैंस ने राशन के थोक विक्रेताओं को सख्त हिदायत देते हुए कही कि सभी दुकानदार निर्धारित मूल्य पर ही समानों की बिक्री करें। वे खुदरा व्यापारियों से अत्यधिक मुनाफा कमाने की कोशिश नहीं करें।

मौके पर लालगंज एमओ तेजप्रताप ने सभी दुकानदारों को सामान बिक्री की रसीद ग्राहकों को देने का निर्देश दिया। साथ हीं ग्राहकों से भी सामान खरीदगी का बिल दुकानदार से लेने की पील की। उन्होंने कहा कि ग्राहकों से खाद्यान्न जमा नहीं करने की भी अपील की। खाद्यान्न की कमी नहीं होने दी जाएगी। ग्राहक अपने जरूरत भर ही सामान की खरीदारी करें। बैठक में देवेंद्र प्रसाद, अमरनाथ प्रसाद, विजयशंकर प्रसाद, उदयशंकर प्रसाद,शहजेंद्र कुमार पप्पू, शंभू प्रसाद चौधरी,मिश्रीलाल साह रहे।

लालगंज का उत्क्रमित मध्य विद्यालय शाहदुल्लाहपुर क्वरंटाइन सेंटर बना।

X
Lalganj News - lalganj bdo instructs the wholesalers of ration not to sell goods at high prices

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना