मनसा देवी कॉम्प्लेक्स सेक्टर्स में करोड़ों रुपए की जमीन पर हुए कब्जे नहीं हटाए

Panchkula Bhaskar News - पंचकूला के पॉश सेक्टरों में शुमार एमडीसी सेक्टर-2 में अब प्लॉट ऑनर यहां हुई इंक्रोचमेंट से परेशान है। शिकायत के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:35 AM IST
Panchkula News - land holdings of crores of rupees in mansa devi complex sectors not removed
पंचकूला के पॉश सेक्टरों में शुमार एमडीसी सेक्टर-2 में अब प्लॉट ऑनर यहां हुई इंक्रोचमेंट से परेशान है। शिकायत के बाद भी यहां से कई कब्जे नहीं हटाए गए।

एचएसवीपी की प्लानिंग के हिसाब से तय सरकारी साइटों से लेकर अब करोड़ों रुपए के प्लॉटों पर भी अवैध झुग्गियां डलने लगी है। ऐसा आलम कहीं ओर नहीं, बल्कि चंडीगढ़ के साथ सटे मनसा देवी कॉम्प्लेक्स सेक्टरों का है, जहां पिछले करीब एक साल से अवैध झुग्गियां बननी शुरू हो रखी हैं। प्लॉट ऑनर इतने ज्यादा परेशान हो चुके हैं कि अब इसकी शिकायत हरियाणा के सीएम से भी करेंगे। इससे पहले रेिजडेंट्स एचएसवीपी के अधिकारियों से भी मिलेंगे। दरअसल, एमडीसी सेक्टर 2 से सकेतडी जाने वाले रास्ते पर कई खाली प्लॉट हैं, जिन पर काफी समय से अवैध झुग्गियां बनी हुई है। इन पर कार्रवाई नहीं होने पर अब लोगों ने एचएसवीपी के अधिकारियों पर मिली भगत के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। लोगों का कहना है कि जब पब्लिक को यहां अवैध कब्जे दिखाई दे रहे हैं तो एचएसवीपी के अधिकारी और कर्मचारियों को कब्जे क्यों नहीं दिखाई दे रहे। एमडीसी सेक्टर 2 के अलावा दूसरे सेक्टरों में भी कब्जे हुए पड़े हैं, उन पर भी अधिकारियों की ओर से जीरो कार्रवाई है। सोविना सूद, एमडीसी सेक्टर 2 ने बताया कि मेरा खुद का एक प्लॉट एमडीसी सेक्टर 2 में है। जब मैं अपने प्लॉट पर विजिट के लिए गई तो देखा वहां पर आस पास एरिया में कई झुग्गियां बन चुकी हंै। इसके बाद मैने अपने मोबाइल में फोटो भी ली और एचएसवीपी के अधिकारियों को इसके बारे में बताया भी। अब सोचने की बात ये है कि एमडीसी सेक्टर 2 के पास सकेतडी जाने वाले रोड पर ही सेक्टर 1 एमडीसी जिम खाना क्लब है, ऐसे पॉश सेक्टरों में करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद लिए प्लॉट पर अवैध कब्जे होने से यही पता चलता है कि एचएसवीपी को अपने शहर के प्रति कितनी चिंता है। खाली मेरे प्लॉट के आस पास नहीं, पूरे सेक्टरों में ऐसे कई स्पॉट है जहां पर अवैध कब्जे हुए पड़े है, इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

X
Panchkula News - land holdings of crores of rupees in mansa devi complex sectors not removed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना