पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • रघुनाथपुरा स्कूल में पोषाहार के आटे में मिली इल्लियां, किचन में गंदगी मिली, प्रधानाध्यापक को नोटिस दिया

रघुनाथपुरा स्कूल में पोषाहार के आटे में मिली इल्लियां, किचन में गंदगी मिली, प्रधानाध्यापक को नोटिस दिया

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोटड़ी |मिड डे मील योजना का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को अधिकारी स्कूलों में पहुंचे। निरीक्षण दो दिन चलेगा। पहले दिन बीईईओ सुरेंद्र सिंह पुरावत ने आकोला पंचायत के रघुनाथपुरा गांव के प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया। यहां पोषाहार के आटे में इल्लियां मिली। पोषाहार में बालकों को मीनू के अनुसार चावल-दाल परोसी गई। रसोई घर में सफाई नहीं होने पर प्रधानाध्यापक अशोक कुमार जैन को नोटिस दिया। आटे में इल्लियां रेंग रही थीं। बालकों का शैक्षिक स्तर ठीक मिला। बड़लियास के कीरों की झूपड़िया स्कूल में भी रसोईघर में सफाई नहीं थी। उप्रावि भाकलिया में पोषाहार की गुणवत्ता ठीक थी। पीईईओ राजेंद्र प्रसाद जोशी ने प्रावि गुल्लाकाखेड़ा व उप्रावि सिंहजीकाखेड़ा का निरीक्षण किया। रघुनाथपुरा के प्रधानाध्यापक अशोक जैन ने बताया कि पोषाहार के लिए सोमवार को ही गेहूं पिसाए थे।

बड़लियास स्कूल में फिर बुलाई एसडीएमसी की बैठक

भीलवाड़ा | राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बड़लियास में मंगलवार को फिर एसडीएमसी की मीटिंग हुई। संस्था प्रधान उर्मिला जोशी ने बताया कि मीटिंग में 1 से 4 सितंबर को होने वाले जिला स्तरीय फुटबाल स्पर्धा की व्यवस्थाओं पर चर्चा कर विभिन्न कमेटियों का गठन किया। मीटिंग में सरपंच सत्यनारायण काबरा, जगदीश पोरवाल, राधेश्याम पोरवाल, रामेश्वर धाकड़, बालू लाल जायसवाल, लादू लाल सेन आदि उपस्थित हुए। उल्लेखनीय है कि विद्यालय विकास एवं प्रबंध समिति की 4 जुलाई को मीटिंग हुई। लेकिन संस्था प्रधान व सदस्यों में एक राय नहीं होने से सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया था।

कई स्कूलों में पोषाहार सामग्री नहीं पहुंची, दूध की गुणवत्ता जांची...आसींद | सरकारी स्कूलों में बनने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता की जांच की। तहसीलदार हरिराम यादव ने बताया कि बाजूंदा के गढ़वाई भूमिया तथा हड़मादा में गेहूं व चावल समय पर वितरण नहीं होने की शिकायत मिली। इससे उप्रावि ठूमिया में मंगलवार को पोषाहार में दाल-चावल की जगह दाल-रोटी बनाई गई। दिनेश लाल यादव ने बताया कि हनुमद आगरा में 6 अप्रैल के बाद अब तक एमडीएम सामग्री गेहूं चावल की सप्लाई नहीं पहुंची। डीईईओ भंवर लाल सेन ने नई पंचायत नेगड़िया के उमावि का अवलोकन किया। यहां पोषाहार में चावल बने।

दो सदस्यीय जांच टीम का गठन ...बहिष्कार संबंधी शिकायत के बाद जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक द्वितीय अरुण कुमार दशोरा ने मंगलवार को जांच टीम का गठन किया। डीईओ ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बोरड़ा(कोटड़ी) के प्रिंसिपल अशोक कुमार मीणा व उदयलियास स्कूल प्रिंसिपल रेखा आगाल प्रकरण की जांच करेंगी।

खबरें और भी हैं...