पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कंडम बसें बेचकर रोडवेज कमाएगी करोड़ों

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर| अजमेर

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम जल्द ही कबाड़ बेचकर करोड़ों कमाने जा रहा है। माखुपुरा बाइपास स्थित केन्द्रीय कार्यशाला में खड़ी कंडम बसों व अन्य सामान की निगम अगले कुछ माह में नीलामी करेगा।

यहां हर कोने में खड़ी बसों व अन्य की लागत देखें तो यह करोड़ों की राशि पार कर रही है। इन बसों व सामान की सूची तैयार की जा रही है। तकरीबन एक साल बाद कबाड़ सामान की नीलामी होगी। इस साल काफी संख्या में बसें व अन्य सामान होने से निगम अधिकारियों को खासी आय होने की उम्मीद है।

कबाड़ में पड़ी आरटीडीसी की वॉल्वो एसी बस।

केन्द्रीय वर्कशॉप में राजस्थान के 52 डिपो में से बीस डिपो से बसें ठीक होने के लिए आती हैं। इनमें से जो बसें ठीक नहीं हो पाती, उन्हें भी यहीं कंडम किया जाता है। वर्कशॉप के हर कोने में बसों की कतार लगी हुई है। इन बसों में वॉल्वो से लेकर दो साल पूर्व शुरू की गई ग्रामीण बस सेवा की मिडी बसें भी शामिल हैं। सालों पहले निकाली गई हरे रंग की बसें भी यहां खड़ी हैं, जबकि इन बसों को बंद हुए एक अरसा हो गया। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि इस साल बसों के अधिक आने का सबसे बड़ा कारण यही है कि अधिकांश डिपो में गई बसों ने किलोमीटर या साल की तय सीमा पूरी कर ली।

खबरें और भी हैं...