पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • शारीरिक परीक्षा को 10 से नि:शुल्क अभ्यास कराएगी पुलिस पाठशाला

शारीरिक परीक्षा को 10 से नि:शुल्क अभ्यास कराएगी पुलिस पाठशाला

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ऑफिस में मंगलवार को मासिक क्राइम मीटिंग हुई। इसमें एसएसपी ने थानेदारों को कई निर्देश दिये। मीटिंग में निर्णय लिया गया कि दारोगा बहाली की मेंस परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को शारीरिक जांच परीक्षा की भी तैयारी नि:शुल्क कराई जाएगी। भागलपुर पुलिस के एक्सपर्ट पुलिस पदाधिकारी और खेल के जानकार मेंस परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक आदि के बारे में जानकारी देंगे और नियमित इसका अभ्यास भी कराएंगे। शुक्रवार से फिजिकल टेस्ट के लिए अभ्यास की शुरूआत होगी। लड़कों के लिए सैंडिस कंपाउंड और लड़कियों के लिए राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के ग्राउंड का चयन किया गया है। बता दें कि भागलपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे नि:शुल्क पाठशाला में कुल 80 अभ्यर्थियों ने दारोगा बहाली की मेंस परीक्षा में सफलता पाई है। कम्युनिटी पुलिसिंग प्रोग्राम के तहत इस पाठशाला का संचालन भागलपुर पुलिस की ओर से किया जा रहा है। इसमें अभ्यर्थियों को नि:शुल्क मार्गदर्शन दिया गया था। कुल 200 अभ्यर्थियों में 80 ने सफलता पाई है। यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है। क्योंकि कई अभ्यर्थियों ने अपने रिजल्ट की जानकारी नहीं दी है।

पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक करते एसएसपी आशीष भारती।

विषहरी पूजा में किए जाएंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एसएसपी ने बताया कि 17 अगस्त से शुरू होने वाली विषहरी पूजा को लेकर जिले भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। इस बार विषहरी पूजा श्रावणी मेले में हो रहा है। सारे पुलिसकर्मियों की तैनाती मेले में है। फिर भी विषहरी पूजा के लिए मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स, पारा मिलिट्री की मांग की गई है।

डॉ. संदीप लाल ने बताया-कैसे भरनी है मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट

मीटिंग में मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विभाग के हेड डॉ. संदीप लाल ने पुुलिस अफसरों कोे पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस द्वारा तैयार किये जाने वाले मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट (इंक्वेस्ट) भारने की जानकारी दी। बताया कि इसमें किन-किन बातों का उल्लेख करना है। मौत की मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट का उदाहरण भी दिया।

खबरें और भी हैं...