पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • बादलों और तेज हवा के कारण 1.70 गिरा पारा

बादलों और तेज हवा के कारण 1.70 गिरा पारा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरवासियों को शुक्रवार को गर्मी से मामूली राहत मिली। बादलों और दोपहर में कुछ देर के लिए चली तेज हवाओं ने पारे की चाल को रोक दिया। शुक्रवार को दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज हुई। शनिवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। आसमान पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना कम ही है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर-पश्चिम मप्र से कोंकण तक बादलों की ट्रफ लाइन बनी हुई है। इसके साथ ही उत्तर-पश्चिम मप्र पर ही एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस वजह से बादल छाने के साथ वातावरण में हलकी नमी घुल गई है। इसी वजह से शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो एक दिन पहले के 40 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 1.7 डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान भी 24.6 डिग्री से 3 डिग्री घटकर 21.6 हो गया। हवा का रूख अभी पश्चिमी बना हुआ है, इस वजह से वातावरण में इतनी नमी नहीं है कि बारिश हो सके। लेकिन तापमान में कुछ और गिरावट की उम्मीद है।

देरी से आईं फ्लाइट्स

दिल्ली में शुक्रवार शाम मौसम अचानक खराब हो गया। इस वजह से वहां से आने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट्स दो घंटे की देरी से यहां आ सकीं। वहीं, एअर इंडिया की फ्लाइट देर रात एक बजे तक भी नहीं आ सकी।

दोपहर 3.15 बजे

रॉयल मार्केट

खबरें और भी हैं...