पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • हाउसिंग बोर्ड ने नेहरू नगर में थमाए 30 हजार रुपए मेंटेनेंस चार्ज वसूली के नोटिस

हाउसिंग बोर्ड ने नेहरू नगर में थमाए 30 हजार रुपए मेंटेनेंस चार्ज वसूली के नोटिस

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंफ्रास्ट्रक्चर रिपोर्टर | भोपाल

नेहरू नगर डी सेक्टर के 464 रहवासियों को हाउसिंग बोर्ड ने 30 हजार रुपए तक मेंटेनेंस चार्ज वसूली के नोटिस थमा दिए। पिछले महीने के अंतिम सप्ताह में जारी इन नोटिस पर न तो किसी के हस्ताक्षर हैं और न ही हाउसिंग बोर्ड के लेटरहेड का ही इस्तेमाल किया गया है। यही नहीं, पहले जिन मकानों का मेंटेनेंस चार्ज 365 रुपए तय हुआ था उसे वर्ष 2003 से बढ़ाकर 900 रुपए कर दिया गया और 15 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज लगाकर अचानक नोटिस भेज दिए गए।

डी सेक्टर रहवासी आरपी तिवारी ने बताया कि जब यह नोटिस मिले तो कई लोगों को पहली बार में समझ ही नहीं आया कि यह कागज काहे का है। मकान नंबर और सीएससी का कॉलम देख कर पता लगा कि यह हाउसिंग बोर्ड का कंज्यूमर सर्विस चार्ज का नोटिस है। उनके अन्य पड़ोसियों रोनी थॉमस, सुनील त्रिपाठी, भूषण धुर्वे, सुरेश बाबू आदि ने कहा कि बोर्ड यहां मंटेेनेंस नहीं करता। इसके बावजूद वे चार्ज जमा करने को तैयार हैं, बशर्ते ब्याज माफ कर दिया जाए। इस बारे में स्थानीय विधायक राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता से भी रहवासियों की बात हुई है।

हम आवेदन पर विचार कर रहे हैं
नेहरू नगर के रहवासियों का आवेदन मिला है। हम इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रहे हैं। जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। नोटिस पर किसी अधिकारी के हस्ताक्षर क्यों नहीं हैं, इसका भी परीक्षण कराया जाएगा। रवींद्र सिंह, कमिश्नर, हाउसिंग बोर्ड

खबरें और भी हैं...