पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • बीकानेर और लालगढ़ स्टेशन पर खुलेगी कैटरिंग की 24 नई स्टॉल

बीकानेर और लालगढ़ स्टेशन पर खुलेगी कैटरिंग की 24 नई स्टॉल

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेल यात्रियों को बीकानेर मंडल के ए और बी श्रेणी के स्टेशनों पर खाने-पीने के लिए नई वैरायटी मिलेगी। इन स्टेशनों पर 78 नई स्टॉल खोलने के लिए रेलवे अधिकारी वर्तमान में ओपन टेंडर को फाइनल करने में जुटे हैं। अभी बहुत से स्टेशन ऐसे हैं, जहां कैंटीन नहीं है। कई जगहों पर चुनिंदा ट्रॉली है। यात्रियों को चाय-बिस्कुट व नमकीन के अलावा खाने के लिए कुछ नहीं मिलता है। लिहाजा उन्हें स्टेशन के बाहर जाना पड़ता है। ट्रेन छूटने के डर से भागदौड़ में कई बार गाड़ी में सवार होना पड़ता है। ए और बी श्रेणी कंपलीट होने के बाद शेष स्टेशनों पर कैंटीन खोलने पर विचार किया जाएगा। वर्तमान में मंडल के स्टेशन पर पहले से 170 कैंटीन चल रहे हैं। इसमें 60 ट्राली शामिल हैं। दिनोदिन बढ़ रहे यात्रीभार को देखते रेलवे प्रशासन ने 592 नई स्टॉल खोलने की प्लानिंग की है।

जानिए ग्रेड वाइज कहां-कितनी स्टॉल खुलेगी

ए श्रेणी में शामिल बीकानेर स्टेशन पर 16, लालगढ़, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, भिवानी में क्रमश: आठ-आठ, हिसार में 16 और सूरतगढ़ में 12 स्टॉल खोली जाएगी। बी श्रेणी में रतनगढ़, चूरू, सादुलपुर, लुहारु, महेंद्र चरखीदादरी, मंडी डबवाली, संगरिया, पीलीबंगा, लूणकरणसर, हांसी समेत दो अन्य स्टेशन शामिल हैं। ए व बी श्रेणी के स्टेशन पर खोलने वाली स्टॉल का टेंडर तीन और ई तथा एफ श्रेणी के स्टेशन पर खोलने वाली स्टॉल का टेंडर पांच साल का होगा। ए श्रेणी में सात, बी में एक, ई में 106 एफ में 62 हॉल्ट स्टेशन शामिल हैं।

बीकानेर मंडल के ए और बी श्रेणी के स्टेशन पर कैटरिंग स्टॉल खोलने को लेकर ओपन हुए टेंडर को फाइनल करने का काम चल रहा स्टेशन वाइज स्टॉल खोलने की संख्या व जगह तय हो चुकी है। उम्मीद है नवंबर तक स्टेशनों पर नई कैटरिंग स्टॉल का संचालन शुरू हो जाएगा। अभय शर्मा, सीनियर डीसीएम, बीकानेर मंडल

इधर, यात्री सुविधा-सुरक्षा का रिव्यू

बीकानेर| यात्री सुविधाओं व सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य महत्वपूर्ण मामलों को लेकर बीकानेर मंडल के रेल अधिकारियों की पहली रिव्यू मीटिंग मंगलवार को हुई। इसमें 51 स्टेशन के अधिकारियों से चर्चा की गई। लालगढ़ स्टेशन पर कबूतरों की गंदगी को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया। उन्होंने अगली मीटिंग से पहले समस्या का स्थायी समाधान करने की बात कही। सीनियर डीसीएम अभय शर्मा ने बताया कि 51 रेलवे स्टेशन के अधिकारी हर महीने संबंधित स्टेशन का जायजा लेंगे। फिर उनकी मंडल लेवल पर रिव्यू मीटिंग होगी।

खबरें और भी हैं...