पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिलेबस में परिवर्तन करने अब बीयू करा रही बैठक

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बीयू में सिलेबस में सुधार करने चर्चा करते बोर्ड ऑफ स्टडी के सदस्य।

एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

एडमिशन के बाद कॉलेजों में कक्षाएं शुरू हो गई हैं। वहीं अब बिलासपुर यूनिवर्सिटी संकायों के सिलेबस बदलने बोर्ड ऑफ स्टडी की बैठक कर रही है। अब ऐसे में अगर सिलेबस बदलता है तो छात्रों को परेशानी होगी। वहीं यूनिवर्सिटी में 9 अगस्त तक 8 संकाय की बैठक होगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने बोर्ड ऑफ स्टडी के सदस्यों को सूचना दे दी है।

बिलासपुर यूनिवर्सिटी 6 अगस्त से बोर्ड ऑफ स्टडी की बैठक कर रही है। यूनिवर्सिटी यह बैठक विभागों के सिलेबस में बदलाव करने कर रही है। सिलेबस में 10 प्रतिशत बदलाव होने हैं। यह बैठक यूनिवर्सिटी को पहले करानी थी, लेकिन अब करा रही है। सोमवार को यूनिवर्सिटी में विधि संकाय, शिक्षा संकाय, कला संकाय, समाज विज्ञान संकाय की बैठक हुई। सोमवार को यह बैठक पूरी नहीं होने के कारण यह मंगलवार को भी चली। इसमें बोर्ड ऑफ स्टडी के सदस्यों ने कुछ बदलाव किए हैं। अब बुधवार को विज्ञान, गृह विज्ञान, वाणिज्य और जीव विज्ञान संकाय की बैठक होगी।

विद्या परिषद में पास होने पर लागू किया जाएगा

बिलासपुर यूनिवर्सिटी के सहायक कुलसचिव सीएचएल टंडन ने बताया कि बोर्ड ऑफ स्टडी की बैठक चल रही है। इस बैठक में अगर सिलेबस में बदलाव होता है तो उसे विद्या परिषद की बैठक में रखा जाएगा। वहां से पारित होने के बाद लागू किया जाएगा। विद्यापरिषद अगर इस सत्र से लागू करने कहेगी तब इस लागू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...