पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • लागू हुए 4 माह बीते, मास्टर प्लान की पुस्तिका का पता नहीं, क्रेडाई की आपत्ति

लागू हुए 4 माह बीते, मास्टर प्लान की पुस्तिका का पता नहीं, क्रेडाई की आपत्ति

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
न्यायधानी के मास्टर प्लान को लागू हुए 4 महीने बीत चुके हैं। हाईकोर्ट के आदेशानुसार शहर का मास्टर प्लान 30 मार्च को प्रकाशित हो चुका है। इसके बावजूद पुस्तिका के प्रकाशन में विलंब समझ से परे है। क्रेडाई बिलासपुर ने मास्टर प्लान की पुस्तिका के प्रकाशन में देरी को लेकर नाराजगी जताई है। मास्टर प्लान की पुस्तिका प्रकाशित नहीं होने के कारण लोगों को एफएआर, लेंड यूज, ग्राउंड कवरेज, एमओएस(सेट बैक), छोटे व्यवसायिक प्लाटों पर बेसमेंट पार्किंग, बिल्डिंग हाइट में सर्विस डक्ट सहित कई अन्य प्रस्तावों की जानकारी आम लोगों को नहीं मिल पा रही है। बिलासपुर के मास्टर प्लान का प्रकाशन 2011 में हो जाना था, परंतु शासकीय प्रक्रियाओं तथा राजनीतिक खींचतान के चलते नया मास्टर प्लान 7 साल बाद लागू हो पाया।

विकास पर पड़ रहा है असर

आरोप है कि मास्टर प्लान के प्रस्ताव टाउन कंट्री प्लानिंग की आलमारियों में बंद है। बगैर मास्टर प्लान की पुस्तिका के नगर निगम और निवेश क्षेत्र में नए निर्माण के कार्यों को अपेक्षित गति नहीं मिल पा रही है।

संचालक आवास एवं पर्यावरण से चर्चा हुई है। मास्टर प्लान की पुस्तिका प्रकाशन के लिए संवाद रायपुर को भेजी गई है। पुस्तिका जल्द ही छप कर आ जाएगी। इसके बाद इसका वितरण किया जा सकेगा। संदीप बांगड़े, संयुक्त संचालक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग बिलासपुर

जल्द छपकर आएगी पुस्तिका

खबरें और भी हैं...