पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • चैनपुर के नाले में मृत मिली गाय, पशुबलि की आशंका

चैनपुर के नाले में मृत मिली गाय, पशुबलि की आशंका

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गाय के परीक्षण के दौरान भी लोगों की भीड़ जमा रही।

भास्कर संवाददाता | झिरन्या

चैनपुर के नाले में शुक्रवार सुबह 10 बजे एक गाय संदिग्ध अवस्था में मृत मिलने के बाद सनसनी फैल गई। यह गाय गुरुवार शाम से लापता थी। ग्रामीणों ने पशु बलि की आशंका जताई। लोगों की जमा भीड़ को पुलिस ने नियंत्रित किया। इसके बाद पोस्टमार्टम के स्थान को लेकर पुलिस से नोकझोंक हुई।

पशुपालक बल्लू पिता बंशी ने बताया गुरुवार शाम को उसकी गाय घर नहीं लौटी। शुक्रवार सुबह खोजबीन के दौरान इसे नाले में मृत पाया। गला कटा हुआ था। सुशील गंगराडे, सुमित गंगराडे, विशाल जायसवाल, अनिल सेन व मांगीलाल राठौड़ ने धर्म विशेष को मानने वाले व्यक्ति द्वारा धार्मिक पूजा के लिए पशु बलि देने की आशंका जताई। उन्होंने कहा मृत गाय के चारों पैरों पर आटा लगा है। मौके पर साड़ी का टुकड़ा व रस्सी भी बंधी है। यह साड़ी का टुकड़ा आरोपी के परिवार की किसी महिला का हो सकता है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। स्थिति नियंत्रित करने के लिए बिस्टान थाना प्रभारी आनंदसिंह चौहान सहित झिरन्या व हेलापड़ावा का पुलिस बल भी पहुंचा।

मृत गाय के परीक्षण को लेकर ग्रामीणों व पुलिस के बीच लंबे समय तक नोक-झाेंक हुई। पुलिस ने सोनूद गांव के एकांत स्थान पर गाय का परीक्षण कराने का प्रयास किया। इससे आक्रोश फैल गया।

रिपोर्ट देख करेंगे कार्रवाई
पालक बल्लू ने गोवंश की हत्या की शिकायत की है। कथन में एक व्यक्ति पर आरोप भी लगाया है। मौके से साड़ी का टुकड़ा व रस्सी बरामद की है। परीक्षण रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। - सुरेश शर्मा, एएसआई, जांच अधिकारी झिरन्या थाना

जांच बाद होगा स्पष्ट

गाय का शव परीक्षण किया है। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। जांच पूरी होने के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएगा। - गिरधारीलाल अवासे, पशु चिकित्सक

खबरें और भी हैं...