पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • देह व्यापार, चोरी की वारदातों में कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने लाठी लेकर लगाया जाम

देह व्यापार, चोरी की वारदातों में कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने लाठी लेकर लगाया जाम

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजगढ़ बायपास स्थित श्रीराम कॉलोनी में लगातार हो रही चोरी की वारदाते और संदिग्ध गतिविधियों के विरोध में मंगलवार को कॉलोनी की महिलाओं ने लाठी, डंडे के दम पर दोपहर 1 बजे चौराहे पर जाम लगा दिया।

आधे घंटे तक चले चक्काजाम के बाद मौके पर पहुंची देहात पुलिस ने जाम लगा रही महिलाओं को समझाइश दी। इसके बाद जाम खोला। जाम लगा रही महिलाओं ने बताया कि श्रीराम कॉलोनी के एक मकान में आए दिन संदिग्ध गतिविधियां हो रही है। इसके कारण पूरी कॉलोनी का माहौल खराब है। कॉलोनी में आए दिन नए-नए लोग आते हैं और लोगों के घरों में आकर संबंधित मकान के बारे में पूछते हैं। ऐसे में कॉलोनी वासियों का रहना भी मुश्किल हो रहा है। महिलाएं तो घर के बाहर भी नहीं निकल सकती। आक्रोशित महिलाओं ने बताया कि तीन दिन पहले देहात पुलिस ने चार महिलाओं को पकड़ा इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की। इसी के विरोध में महिलाओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया है। इससे हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

आए दिन नए-नए लोग आते हैं और लोगों के घरों में आकर संबंधित मकान के बारे में पूछते हैं

श्रीराम कॉलोनी में महिलाएं और बच्चे सुरक्षित नहीं हैं, घरों के बारह निकल पाना हुआ मश्किल

ब्यावारा-तीन दिन पहले चार महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा फिर भी नहीं की ठोस कार्रवाई इसलिए लगाना पड़ा जाम।

महिला व लड़कियां पकड़ाई, फिर भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

महिलाओं ने कहा कि सात साल से कॉलोनी में इस तरह से अवैध धंधा चल रहा है। कई बार पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। तीन दिन पहले छापामार कार्रवाई में एक महिला सहित चार लड़कियां घर से पकड़ी गईं। इसके बाद भी पुलिस ने संबंधितों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की। इसके चलते अवैध गतिविधियां संचालित करने वालों के हौंसले बढ़ते जा रहे हैं।

बस्ती के लोगों ने शिकायत की तो घरों में फेंके गए पत्थर

देह व्यापार सहित अन्य गतिविधियों को लेकर पिछले दिनों रहवासी क्षेत्र के लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी। इसके बाद संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त लोगों ने घरों में पत्थर फेंके हैं। आक्रोशित महिलाओं ने कहा कि कॉलोनी में रात के समय गश्त की कमी होने के कारण आए दिन ऐसा हो रहा है। इस दौरान कॉलोनी में एक महिला आई और लोगों के घर पर जाकर देह व्यापार करने वाली महिला के मकान के बारे में पूछने लगी। जिससे महिलाओं का गुस्सा और बढ़ गया।

इधर... गलत कामों के चलते बढ़ने लगे रहवासी क्षेत्र में अपराध

कॉलोनी वासियों ने बताया कि आए दिन संदिग्ध लोगों के आने-जाने के कारण चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं। शुक्रवार- शनिवार की रात को पुरुषोत्तम जोशी व पंकज नामदेव के घर से चोर दो बाइक चुराकर ले गए थे। इसी दिन पड़ोसियों के घरों के गेट बंद कर जगदीश खरना सहित अन्य तीन-चार मकानों के ताले तोड़ दिए थे। वहीं सोमवार रात को चोर जगदीश विश्वकर्मा के कच्चे मकान में घुसकर 250 ग्राम चांदी की पायजेब और लोहे के ड्रम में रखे 5 हजार रुपए नगद ले गए। महिलाओं ने कहा कि चोर घरों से बर्तन सहित अन्य सामान तक चुराकर ले जा रहे हैं।

पुरुष काम पर जाते, बच्चे घर में नहीं सुरक्षित

जाम लगा रही महिलाओं ने कहा कि हमारे घर से पुरुष काम पर चले जाते हैं। एेसे में उनकी सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। कॉलोनी में लगातार संचालित हो रही गलत गतिविधियों के कारण बेटे-बेटियां तक सुरक्षित नहीं हैं। लोग उन्हें भी गलत नजर से देखते हैं। महिलाओं का घरों के बाहर बैठना तक मुश्किल हो गया है। हंगामा कर रही महिलाओं पुलिस से इस तरह के अवैध धंधे को बंद करने की मांग की है।

गश्त बढ़ा दी है, कार्रवाई की जाएगी

पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। कुछ समय पहले भी पूछताछ की गई है। कॉलोनी में बढ़ती चोरी की घटनाओं को लेकर गश्त बढ़ा दी गई है। हंगामा कर रही महिलाओं को समझाकर मामला शांत करा दिया है। - रामनरेश राठौर, टीआई ब्यावरा।

खबरें और भी हैं...