पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 15 दिनों से नलों में पानी बंद, एईएन कार्यालय पर महिलाओं का प्रदर्शन

15 दिनों से नलों में पानी बंद, एईएन कार्यालय पर महिलाओं का प्रदर्शन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बूंदी| शहर में पेयजल संकट के हालात बनने लगे हैं। खासकर डायरेक्ट बूस्टिंग कर सप्लाई वाले इलाकों में हालात गंभीर हैं। बीबनवां रोड छात्रावास के पीछे कॉलोनी में 15 दिनों से नलों में पानी नहीं आ रही है।

नाराज महिलाओं ने मंगलवार को कांग्रेस सेवादल मुख्य संगठक मेहमूद अली के नेतृत्व में पीजी कॉलेज के सामने एईएन कार्यालय में प्रदर्शन कर अपनी पीड़ा बताई। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस आ गई। हालांकि अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। मेहमूद अली ने कहा कि जलापूर्ति व्यवस्था चौपट हो गई है। जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते, टैंकरों से जलापूर्ति की जाए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि यदि जल्द ही व्यवस्था सुचारू नहीं की गई तो कांग्रेस सेवादल आमजन के साथ विरोध प्रदर्शन करेंगी। प्रदर्शन के दौरान महिला मुख्य संगठक कैलाश गौड़, अतिरिक्त मुख्य संगठक मोहम्मद रफीक, लोकसभा क्षेत्र महासचिव रविंद्र राठौर, जब्बारभाई, गगन सरोया, ऐजाजअली, अमन सरोया, इशहाकभाई, जिनेंद्र जैन, दीपक, शांतिबाई, नसीम बानो, कंवरबाई, सुगना सहित कई मौजूद रहे।

विधायक को ज्ञापन देकर बताई पीड़ा

इंद्रा कॉलोनी स्थित संस्कृत विद्यालय रोड की बस्ती के बाशिंदे अपनी पीड़ा लेकर विधायक अशोक डोगरा के पास पहुंचे। बस्तीवासियों ने कहा कि सभापति, जलदाय विभाग को अपनी समस्या बता चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। करीब एक माह से पानी नहीं आ रहा है। बस्ती में लगे दोनों हैंडपंप खराब पड़े हैं। ऐसे में पानी के लिए बस्ती की महिलाओं को एक किमी दूर जाना पड़ता है। बस्ती में तकरीबन 250 परिवार रहते हैं। बस्ती में पेयजल के लिए संस्कृत विद्यालय के पास ट्यूबवैल लगवाया जाए। विधायक ने बस्तीवासियों को टैंकर की व्यवस्था करवाने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में धनराज सुमन, हेमराज सैनी, रमेशचंद सैनी, विनोद शर्मा, राजेंद्र सैनी, नंदकिशोर राव, तेजेंद्रसिंह, लालचंद नायक, रामकन्याबाई, राममूर्तिबाई, नंदकंवरीबाई, पार्वतीबाई, ज्योतिबाई, सीताराम शर्मा, महावीर सैनी, बंटी मेघवाल, शुभम राव, रामस्वरूप मेघवाल, बादल शामिल थे।

खबरें और भी हैं...