पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • शातिर बैटरी चाेर पुलिस गिरफ्त में, सौर ऊर्जा की 18 बैटरियां बरामद की

शातिर बैटरी चाेर पुलिस गिरफ्त में, सौर ऊर्जा की 18 बैटरियां बरामद की

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बूंदी| कोतवाली पुलिस ने बैटरी चोर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से 18 सौर ऊर्जा बैटरियां बरामद की है। शहर में अपराधों पर अंकुश, चोरी, नकबजनी, लूट-बाइक चोरी में चालानशुदा बदमाशों पर निगरानी रखने के लिए एसपी ओमप्रकाश के निर्देश पर एएसपी दशरथसिंह व डीएसपी समदरसिंह के निर्देशन में टीम बनाई है।

कोतवाली सीआई रमेश तिवाड़ी के नेतृत्व में गठित टीम में हैडकांस्टेबल रामपाल, कांस्टेबल महेश, धर्मराज, प्रमोद गुर्जर शामिल हैं। टीम ने बदमाश प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर निगरानी रखी हुई है। इसी के आधार पर टीम ने झरबालापुरा निवासी धर्मराज पुत्र कालूलाल नाई से पूछताछ की तो उसने अपने महावीर कॉलोनी निवासी साथी कालू के साथ मिलकर सौर ऊर्जा बैटरियां चोरी करना कबूल किया है। पुलिस ने धर्मराज को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका साथी फरार है।

शहर से लेकर देहात से चुराई

शुरुआती पूछताछ के बाद धर्मराज से पुलिस ने 18 सौर ऊर्जा बैटरियां बरामद की है। दोनों चोरों ने पीएचईडी कार्यालय बूंदी से 2 बैटरी, सिलोर रोड रेलवे फाटक व दौलाड़ा फाटक से एक-एक बैटरी, शंकर उद्योग नैनवां रोड से एक बैटरी, केशवरायपाटन से 4 बैटरी, रामनगर, काटी, अस्तौली से 10 बैटरी चोरी करने की वारदात की है।

चोरी की नीयत से ही आया था बूंदी

सीआई रमेश तिवाड़ी ने बताया कि धर्मराज शातिर किस्म का चोर है। यह आज बूंदी में महावीर कॉलोनी में आया हुआ था। सूचना मिलने पर टीम ने गिरफ्तार कर लिया। यह और इसका साथ खासकर सौर ऊर्जा बैटरियाें की चोरी ही करते है। सदर थाना व आरपीएफ थाना में दर्ज चोरी के प्रकरणों में धर्मराज वांछित है। इससे और भी चोरी की वारदात के खुलासा होने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...