पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • बिजली की झूलती लाइनों से हादसा हुआ तो इलाके के जेईएन एईएन पर दर्ज होंगे केस

बिजली की झूलती लाइनों से हादसा हुआ तो इलाके के जेईएन-एईएन पर दर्ज होंगे केस

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नए एसपी ओमप्रकाश के साथ जिलास्तरीय सीएलजी की बैठक में अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। एसपी ने सदस्यों को कहा कि उनका दायित्व मीटिंग में शामिल होने तक नहीं है, बेहतर पुलिसिंग और जनता की बेहतरी के लिए भी सक्रियता दिखाएं। साथ ही पुलिस को सलाह-मशविरा भी देते रहें। पुलिस के अलावा दूसरे विभागों से जुड़े मसले भी बताएं।

साथ ही ईव टीजिंग, प्रोपर्टी विवाद जैसे और कई ऐसे इश्यू जो हटकर हैं, उन्हें लेकर भी सक्रियता दिखाएं। मीटिंग में हाईवे और शहरों की सड़कों पर आवारा गायों से हादसों का भी मामला आया। एसपी ने बताया कि सड़क हादसों में 30 फीसदी हादसे गायों की वजह से हो रहे हैं। इस बारे में हाईवे संचालित करने वाली कंपनी व प्रशासन से बात की जाएगी। डाबी इलाके में झूलती बिजली लाइनों से हो रही मौतों का मामला भी उठा, एसपी ने साफ कर दिया कि अब अगर इन लाइनों से मौत हुई तो उस इलाके के डिस्कॉम के एईएन, जेईएन पर पुलिस केस दर्ज करेगी। साथ ही बाइकों में शोर मचाने वाले साइलेंसर और हॉर्न को लेकर भी कार्रवाई होगी। मीटिंग में एएसपी दशरथसिंह, डीएसपी समदरसिंह, सदर थाना प्रभारी अनिल जोशी, कोतवाली प्रभारी रमेश तिवाड़ी सहित अन्य पुलिस अधिकारी और सीएलजी मेंबर्स मौजूद रहे।

सीएलजी बैठक में मौजूद एसपी व सदस्य। पुलिस लाइन रोड पर स्कूलों की छुट्‌टी समय जाम समस्या भी उठाई गई।

आगे क्या-इन मसलों पर पुलिस करेगी कार्रवाई

सोशल मीडिया में आपत्तिजनक मैसेज भेजने वालों पर कार्रवाई होगी, भावनाएं भड़काने जैसे मैसेज भेजने पर केस दर्ज होंगे, इन्हें पाबंद किया जाएगा। अब तक ऐसे 25 लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है। हिंडौली थाने में पानी की समस्या दूर करने के लिए पीएचईडी से बात होगी, लकड़ेश्वर महादेव के पास जीपों का जमावड़ा हटेगा, बाइकों पर तेज आवाज वाले साइलैंसर हटाए जाएंगे, स्थाई रूप से गौतस्करी में लिप्त लोगों की पहचान, डाबी इलाके में झूलती बिजली लाइनें सही कराने के लिए डिस्कॉम अधिकारियों को लिखा जाएगा। नैनवां रोड पर चल रहे कोचिंग सेंटरों के पास व्यावसायिक इजाजत की जांच के लिए नगरपरिषद को पत्र लिखा जाएगा। देई चौराहे, लाखेरी में स्लरी डालने वाली कंपनी के खिलाफ पब्लिक न्यूसेंस में कार्रवाई, इंद्रगढ़, लाखेरी में गंजेड़ियों, स्मैकचियों पर कार्रवाई, कोटा रोड और अन्य जगह अतिक्रमण हटाने के लिए नगरपरिषद को चिट्‌ठी लिखी जाएगी।

देहात से ये मुद्दे आए सामने

बैठक में एक सीएलजी सदस्य का कहना था कि मेले-उत्सव का सीजन है, सोशल मीडिया पर कई तरह की भड़काऊ टिप्पणियां से माहौल खराब होने की आशंका रहती है, ऐसे तत्वों पर कार्रवाई होनी चाहिए। हिंडौली थाने में पानी की समस्या, पेच की बावड़ी पुलिस चौकी एक हैडकांस्टेबल, दो कांस्टेबल के भरोसे चल रही है, चौकी में महज एक बाइक है। पेच की बावड़ी के लकड़ेश्वर महादेव मंदिर के पास जीपें खड़ी करने से हो रही परेशानी, खटकड़ में ट्रैफिक समस्या, रानीपुरा इलाके में गोतस्करी में लिप्त लोगों पर लगाम लगाने, डाबी इलाके में झूलती बिजली लाइनों से हो रही मौतें, डाबी थाने में स्टाफ की कमी, देई-नैनवां सीमा के गांवों की समस्या, हाईवे पर कटों को लेकर आ रही दिक्कत, उमर गांव में खनन समस्या, लाखेरी में बॉटम लेवल, चौराहों पर जाम सहित इंद्रगढ़, लाखेरी में गांजा-स्मैक के अवैध कारोबार के मामले उठाए गए।

शहर के ये मुद्दे उठाए गए

शहर में पुलिस लाइन रोड पर स्कूली बच्चों के कारण सड़क पर जाम के हालात, स्कूली बच्चों के स्कूटी-बाइक चलाने, युवाओं द्वारा बाइक में अजीबोगरीब आवाज वाले साइलेंसर हटवाने, बाइक सवार युवकों के ग्रुपों के हूटिंग करते हुए गुजरने, नैनवां रोड पर कोचिंगों की भरमार से तथा खोजागेट-लंका गेट तक पैदा हो रही ट्रैफिक समस्या, जगह-जगह गाड़ियां खड़ी कर देने वालों पर कार्रवाई, कोटा रोड, इंदिरा मार्केट में अतिक्रमण-जाम की समस्या, आईटीआई से श्योपुरिया की बावड़ी तक बेसहारा गायों से खतरा, बालचंदपाड़ा पुलिस चौकी में नफरी बढ़ाने सहित कई मसले सदस्यों ने रखे।

खबरें और भी हैं...