पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 20 साल बाद फिर शुरू होगा खेल प्रशाल का निर्माण

20 साल बाद फिर शुरू होगा खेल प्रशाल का निर्माण

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

शहर के लालबाग स्थित खेल प्रशाल का फिर से निर्माण शुरू करने का निर्णय महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने लिया है। 60 लाख रुपए की लागत से काम होगा। शुक्रवार को खेल प्रशाल में हुए स्नेह स्वागत समारोह में मंत्री चिटनीस ने कहा ठाकुर शिवकुमारसिंह द्वारा शुरू कराया गया खेल प्रशाल का यह कार्य दो दशकों से अधूरा है।

अनुपयोगी होता जा रहा है। लगभग 9-10 वर्ष पहले एक आंशिक विचार बना लेकिन संयोग और परिस्थितियों ने श्री हनुमान व्यायाम शाला के समर्पित कार्यकर्ताओं से संपर्क नहीं बनने दिया।

पिछले कुछ माह में शिवशंकर यादव, भगवान सोनवणे, प्रभाकर पाटील, रामनारायण शर्मा ने खिलाड़ियों के लिए अधूरे काम को पूरा कराने के लिए पहल की। निर्माण के लिए विधायक निधि से 10 लाख रुपए दिए जाएंगे। प्रदेश सरकार के विभिन्न मदों, स्थानीय प्रशासन से 50 लाख रुपए उपलब्ध कराएंगे। सर्वसुविधायुक्त खेल प्रशाल तैयार करेंगे। लालबाग में 20 साल पहले श्री हनुमान व्यायाम शाला द्वारा भारकार सरकार के सहयोग से खेल प्रशाल का निर्माण शुरू कराया था। विभिन्न कारणों से खेल प्रशाल का निर्माण पूरा नहीं हो सका। खिलाड़ियों को सुविधा नहीं मिल सकी। प्रशाल का काम पूरा होता है तो शहर के हजारों युवाओं को सुविधा मिलेगी। विभिन्न खेल गतिविधियां सहित अभ्यास कराया जा सकेगा।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने लालबाग में अधूरे खेल प्रशाल का निरीक्षण किया
मंत्री अर्चना चिटनिस ने लालबाग स्थित खेल प्रशाल का निरीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...