पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • महिलाएं बोलीं हमारे वार्ड में कोई सुविधा नहीं है वोट मांगने सब आ जाते हैं, इस बार जो भी वोट मांगने आएगा उसे भगाएंगे

महिलाएं बोलीं- हमारे वार्ड में कोई सुविधा नहीं है वोट मांगने सब आ जाते हैं, इस बार जो भी वोट मांगने आएगा उसे भगाएंगे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में मंगलवार को जनसुनवाई में आवेदकों का तांता लगा रहा। कलेक्टर डाॅ. जे विजय कुमार के साथ अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा, जिला पंचायत सीईओ डीएस रणदा, डिप्टी कलेक्टर भारती मिश्रा ने आवेदनों पर सुनवाई की।

इस दौरान जबलपुर नाका एसपी कार्यालय के सामने रहने वाली महिलाओं ने कलेक्टोरेट पहुंचकर जनप्रतिनिधियों को कोसा। महिलाएं पहले गेट से अंदर जाने लगी तो होमर्गाड सैनिकों ने दूसरे गेट से जाने कहा जिस पर महिलाएं बहस करने लगीं। इस दौरान महिलाओं ने चिल्लाते हुए कहा कि हमारे वार्ड में न तो सड़क है न पानी का स्त्रोत है गंदगी में रहने मजबूर हैं वोट मांगने सब आ जाते हैं इस बार जो वोट मांगने आएगा उसे भगाएंगे। महिलाओं ने कलेक्टर को आवेदन देकर सुविधाएं मुहैया कराने की गुहार लगाई। सरपंच, उपसरपंच, पंच सहित ग्रामीणों ने की सचिव की शिकायत: ग्राम पंचायत दलपतपुरा के सरपंच कमल सींग धुर्वें, उपसरपंच हिरीबाई, पंच अबीर सींग सहित ग्रामीणों ने बताया कि सचिव संतोष चौहान सहायक सचिव जितेंद्र सिंह योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर 200-300 रूपए ले रहा है। जो रूपए नहीं देता उसे योजना का लाभ नहीं मिलता। मामले में कार्रवाई की मांग की गई है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत दिनारी में शासकीय कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत की गई।

प्राचार्य पर रूपए मांगने का आरोप: जनसुनवाई में आए धर्मराज अहिरवार निवासी तेंदूखेड़ा ने आवेदन देते हुए बताया कि गुरूकुल उच्चतर माध्मिक विद्यालय से कक्षा 12वीं वर्ष 2017-18 में उत्तीर्ण की है जिसका परीक्षा परिणाम 75 प्रतिशत रहा है। जिसके तहत मेरा मेधावी छात्र में चयन हुआ है। शासन से मुझे मेधावी छात्र की राशि 25 हजार रूपए की बैंक खाते के माध्यम से मुझे प्रदान हुए एवं आगे के अध्ययन के लिए मैं विद्यालय गया तभी अंक सूची स्थानांतरण प्रमाण पत्र एवं माइग्रेशन प्रमाण पत्र लेने गया तो प्राचार्य मेडम त्रिपाठी द्वारा मुझसे 16 हजार रूपए विद्यालय की फीस एवं मेधावी छात्र राशि में से 10 हजार रूपए की मांग की गई। राशि नहीं देने पर अंकसूची नहीं दी गई। जिसकी शिकायत थाना में दर्ज कराई गई। मामले में कार्रवाई की मांग की गई है।

दमोह। आवेदन देने कलेक्टोरेट पहुंची महिलाएं।

छात्रा को संबंल योजना

में पंजीयन की सलाह दी

जन सुनवाई में ग्राम हिरदेपुर की भारती पटेल ने आवेदन देकर कहा कि उसका चयन पशु चिकित्सा महाविद्यालय में हुआ है। काउंसिलिंग 10 अगस्त है और उसी दिन फीस जमा करनी है, उसके पास रूपए नहीं है कि वह फीस जमा कर पाए। कलेक्टर ने गंभीरता से उसकी बात सुनी और सीईओ जिला पंचायत से कहा संबल योजना का पंजीयन कराएं बालिका ने बताया पिता भी नहीं है। कलेक्टर ने भारती से कहा चिंता न करे शासकीय योजना तहत लाभ मिलेगा और आपकी पढ़ाई भी होगी।

खबरें और भी हैं...