पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 22 साल की उम्र में पार्षद बनी पूजा राज, आईएएस की कर रही थीं तैयारी, अब राजनीति में भविष्य तलाशेगी

22 साल की उम्र में पार्षद बनी पूजा राज, आईएएस की कर रही थीं तैयारी, अब राजनीति में भविष्य तलाशेगी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दमोह | शहर के वार्ड नंबर 20 से पार्षद पद के उपचुनाव में बीजेपी की पूजा राज 158 मत से जीत गईं। उन्हें 634 मत मिले, जबकि कांग्रेस को 476 और निर्दलीय को 398 मत प्राप्त हुए। प्रेक्षक अनंत नारायण अरोरा, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.जे. विजय कुमार, एडीएम आनंद कोपरिया, एसडीएम नारायण सिंह की मौजूदगी में पूजा को प्रमाण पत्र दिया गया।

वार्ड में मतदाताओं की कुल संख्या 2238, डाले गए विधिमान्य मतों की कुल संख्या 1529, इनमें से 21 नोटा को वोट मिले। प्रतिक्षेपित मतों की कुल संख्या शून्य तथा निविदत्त मतों की कुल संख्या शून्य रही।

यहां पर बता दें कि वार्ड पार्षद श्याम कबाड़ी के आकस्मिक निधन के बाद रिक्त हुई सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने उनकी बेटी पूजा अहिरवाल को मैदान में उतारा था। पूजा की उम्र महज 22 साल है। उसने हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है। वर्तमान में वह इंदौर में यूपीपीएससी की तैयारी कर रही थी। मगर पिता के बीमार होने के चलते उनका काम देखना पड़ा, बाद में पिता के निधन के बाद उसे ही वार्ड से प्रत्याशी बनाया गया। उसने बताया कि उसे आईएएस बनना था। इसकी तैयारी भी इंदौर में कर रही थी। मगर पिता की बीमारी के चलते वापस आना पड़ा। उसने बताया कि अभी उसके पास डेढ़ साल का समय है। इस बीच वह वार्डवासियों को पीएम आवास, सड़कें, नाली और पानी की व्यवस्था कराने का काम करेगीं।

पूजा राज

खबरें और भी हैं...