पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पत्नी बच्चों सहित केरोसिन उंडेला, आत्मदाह का प्रयास

पत्नी-बच्चों सहित केरोसिन उंडेला, आत्मदाह का प्रयास

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा. दुकान तोड़ने के विरोध में आत्मदाह की धमकी देता अतिक्रमणकारी

कार्यालय संवाददाता | दौसा

गुप्तेश्वर रोड पर गौरव पथ निर्माण के लिए मकानों व दुकानों में भारी तोड़ फोड़ होने के बावजूद एक जने ने अतिक्रमण कर दुकान बना ली।

शुक्रवार को नगर परिषद का दस्ता दुकान तोड़ने गया, तो दुकान मालिक ने बीबी बच्चों सहित खुद पर केरोसिन उंडेल कर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण तोड़ने का विरोध कर रहे दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। दोपहर में अचानक घटे घटनाक्रम में ज्यों ही नगर परिषद का दस्ता अतिक्रमण ध्वस्त करने पहुंचा, तो दुकान मालिक गजेंद्र साहू ने केरोसिन उंडेलकर आत्मदाह का प्रयास किया। गजेंद्र ने बीबी व उसके भाई रामावतार साहू ने दुकान तोड़ने का विरोध किया। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने गजेंद्र व रामावतार साहू को गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई।

नगर परिषद की कार्यशैली से गुस्साए लोगों का कहना था कि गुप्तेश्वर रोड पर गौरव पथ निर्माण के लिए सैकड़ों मकान व दुकान तोड़ दिए गए, जबकि कुछ लोग अब भी अतिक्रमण कर निर्माण करा रहे हैं। पिछले 7 दिनों से हो रहे निर्माण की शिकायत कर रहे हैं, लेकिन परिषद कोई कार्रवाई नहीं कर रही। अतिक्रमियों ने दुकान बनाकर शटर भी लगा लिया।

नागरिकों ने बताया कि और भी लोगों ने दुकानें बना ली, लेकिन परिषद के अधिकारी उन्हें रोक नहीं रहे। नगर परिषद के दस्ते ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की, तो दुकानदार ने एक दिन में हटाने का शपथ पत्र सौंप दिया। परिषद के आयुक्त दिलीप शर्मा ने बताया कि दुकानों का अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...