• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Dera Bassi
  • महिला सरपंच बोली- मुझसे और पति के साथ की मारपीट, आरोपी बोला- झूठा फंसाया
--Advertisement--

महिला सरपंच बोली- मुझसे और पति के साथ की मारपीट, आरोपी बोला- झूठा फंसाया

भांखरपुर की अकाली सरपंच गुरमीत कौर ने गांव के ही एक लड़के पर उससे मारपीट करने का आरोप लगाया है। दो दिन पहले इसी लड़के...

Danik Bhaskar | May 27, 2018, 02:00 AM IST
भांखरपुर की अकाली सरपंच गुरमीत कौर ने गांव के ही एक लड़के पर उससे मारपीट करने का आरोप लगाया है। दो दिन पहले इसी लड़के पर सरपंच के पति सुरिंदर और उनके साथ दर्शन सिंह समेत दो लोगों से मारपीट करने का आरोप लगा था। इसमें पति समेत दो लोग जख्मी हो गए थे। इस पर आरोपी लड़के सुखविंदर सिंह ने इस बात से इनकार करते हुए उलटा गुरमीत कौर पर ही उसे थप्पड़ मारने के आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले में पड़ताल कर रही है।

सरपंच गुरमीत कौर ने आरोप लगाया कि सुखविंदर सिंह ने 23 मई को गुरुद्वारे से लौटते समय उसके पति सुरिंदर और उनके साथी दर्शन सिंह पर हमला किर दिया था, जिसमें दोनों जख्मी हो गए थे। अभी पहला मामला निपटा भी नहीं था कि सुखविंदर ने दो दिन बाद उसके साथ भी बदसलूकी और मारपीट की है। गुरमीत और सुरिंदर का आरोप है कि उनकी पंचायत ने नाजायज कब्जा करने वालों से गांव के स्टेडियम के लिए शामलात जगह छुड़वाई थी, जिससे कब्जा करने वाले समेत उनके समर्थक खफा चले आ रहे थे। उन पर हमला भी इसी रंजिश के तहत किया गया है। इसके साथ ही आरोप लगाया कि आरोपी युवक की पंजाब के एक मंत्री से रिश्तेदारी होने के कारण पुलिस में भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। उधर, सुखविंदर ने कहा कि उसने न महिला सरपंच से मारपीट की है और न ही उसके पति से। उसे झूठा फंसाया जा रहा है। जमीन का केस कोर्ट में चल रहा है जबकि उसका कोई मंत्री रिश्तेदार नहीं है। उसने आरोप लगाया कि गुरमीत ने खुद उनकी गली मोहल्ले में आकर न केवल गाली गलौज की, बल्कि उसे थप्पड़ भी मारे जिसकी उसने पुलिस में शिकायत दी हुई है।

इस पर थाना प्रभारी मोहिंदर ने बताया कि पहले वाले केस का समझौता होने वाला था, लेकिन उन्होंने शिकायत दी है कि शुक्रवार को सरपंच गुरमीत कौर ने आरोपी से जाकर झगड़ा किया और उसे थप्पड़ मारे। दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और निष्पक्षता के आधार पर बनती कार्रवाई की जाएगी, जांच कर रहे हैं।

तारों में स्पार्किंग के बाद लगी आग, तूड़ी और पेड़ जले

सिटी रिपोर्टर | कुराली

गांव चंदपुर में बिजली की तारों में स्पार्किंग के बाद लगी आग ने तूड़ी के कूप और पशुओं को चपेट में ले लिया। इस कारण गांव के तीन परिवारों का हजारों का नुकसान हो गया। हरनेक कुमार, सुभाष चंद और अन्य ने बताया कि उन्होंने गांव के बाहरी तरफ वृक्षों के नीचे बनाए बाड़े में तूड़ी के कूप लगाए हुए हंै और पशु बांधे हुए हैं। शनिवार को अचानक यहां से निकलती बिजली की तारों में स्पार्किंग हो गई और चिंगारियां तूड़ी के कूप पर गिरने के कारण आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग की लपटें निकलती देखकर एक महिला ने गांव में शोर मचा दिया तथा बड़ी सख्या में गांव वासियों ने वहां जाकर आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि जब तक आग पर काबू पाया गया तूड़ी का एक कूप जल चुका था। कई हरे भरे वृक्षों को भी काफी नुकसान हो गया। वही पर बांधे हुए दूधारू पशु एक गाय तथा भैंस को भी आग के कारण झुलस गई। गांव वासियों ने बताया कि आग लगने की इस घटना के कारण काफी नुकसान हो गया। हरनेक सिंह और सुभाष ने कहा कि पशुओं के चारे के लिए उन्होंने पूरे वर्ष के लिए तूड़ी खरीद कर कूप लगाए थे। गांव वासियों ने बताया कि आग लगने की इस घटना कारण प्रशासन की मदद लेने के लिए उन्होंने 100 नंबर पर कई बार फोन किया, लेकिन फोन नहीं लगा, जिस कारण उन्हें खुद बचाव कार्य करने पड़े। तेज हवा के कारण आग आगे बढ़ने का खतरा था, लेकिन गांव के व्यक्तियों और महिलाओं ने इकट्ठे होकर आग पर काबू पा लिया।