Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Dera Bassi» कैंप में 50 बच्चों की हुई फ्री जांच

कैंप में 50 बच्चों की हुई फ्री जांच

डेराबस्सी| डेराबस्सी के श्रीराम अस्पताल में आज बच्चों का निशुल्क मेडिकल जांच कैंप लगाया गया। कैंप का उद्घाटन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 02:00 AM IST

  • कैंप में 50 बच्चों की हुई फ्री जांच
    +1और स्लाइड देखें
    डेराबस्सी| डेराबस्सी के श्रीराम अस्पताल में आज बच्चों का निशुल्क मेडिकल जांच कैंप लगाया गया। कैंप का उद्घाटन प्रेस क्लब के पदाधिकारियों और डॉ. राजीव गुप्ता ने संयुक्त तौर पर किया। कैंप के दौरान अलकेमिस्ट अस्पताल से आए डॉक्टरों में शिवानी डोगरा ने करीब 50 बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि डेराबस्सी क्षेत्र में बच्चों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए चंडीगढ़ या मोहाली अस्पतालों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इस नि:शुल्क मेडिकल जांच कैंप में जरूरतमंद मरीजों को दवाइयां भी नि:शुल्क वितरित की गई।

    कार्यक्रम की कवरेज के लिए 8195820001 पर वॉट्सएप करें। manoj.joshi@dbcorp.in पर मेल करें।

    डेराबस्सी में 12वें मेगा शिविर में 535 लोगों ने डोनेट किया ब्लड

    डेराबस्सी| संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा निरंकारी सत्संग भवन, डेराबस्सी में सतगुरु माता सविंदर हरदेव जी महाराज के आर्शीर्वाद से 12वां विशाल ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इसमें 20 महिलाओं सहित कुल 535 श्रद्धालुओं ने ब्लड डोनेट किया। कैंप का उद्घाटन डेराबस्सी के एसडीएम परमजीत सिंह ने किया। फाउंडेशन के चंडीगढ़ से आए जोनल इंचार्ज केके कश्यप ने कहा कि सतगुरु का यही फरमान है कि खून नालियों में नहीं, बल्कि नाड़ियों में बहना चाहिए। जो मानवीय एकता का सबसे बड़ा सबूत है। वहीं, खूनदान एक महादान भी है। निरंकारी मंडल डेराबस्सी के संयोजक सुभाष चोपड़ा व क्षेत्रीय इंचार्ज ओमप्रकाश ने कहा कि ब्लड डोनेशन कैंपों के जरिए पूरे संसार में भाईचारा कायम किया जा रहा है और ब्रह्म ज्ञान के जरिए मानवता को बैर, ईष्या, नफरत जैसी बुराइयों को दूर कर इंसानियत का पाठ पढ़ना बेहद जरूरी हो गया है। ब्लड डोनेशन की पूर्व संध्या पर आयोजकों द्वारा रक्तदान के लिए जागरूक करने के लिए शहर में एक जागरूकता रैली भी निकाली गई। पीजीआई, चंडीगढ़ से डॉ. आशीष महेश्वरी व जीएमसीएच से डॉ सीरत की अगुवाई में पहुंची 25 सदस्यीय टीम ने ब्लड यूनिट एकत्रित किए।

  • कैंप में 50 बच्चों की हुई फ्री जांच
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera bassi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×