एंटी मलेरिया मुहिम के तहत लगेंगे 40 जागरूकता कैंप : एसएमओ / एंटी मलेरिया मुहिम के तहत लगेंगे 40 जागरूकता कैंप : एसएमओ

Dera Bassi News - सब डिविजनल हॉस्पिटल डेराबस्सी में मोहाली की सिविल सर्जन डॉक्टर रीता भारद्वाज के निर्देशों से एंटी मलेरिया मंथ...

Bhaskar News Network

Jun 10, 2018, 02:00 AM IST
एंटी मलेरिया मुहिम के तहत लगेंगे 40 जागरूकता कैंप : एसएमओ
सब डिविजनल हॉस्पिटल डेराबस्सी में मोहाली की सिविल सर्जन डॉक्टर रीता भारद्वाज के निर्देशों से एंटी मलेरिया मंथ जून का पहला कैंप लगाया गया। इसमें सीनियर सिटीजन काउंसिल डेराबस्सी के लोगों ने विशेष तौर पर शिरकत कर सहयोग का भरोसा दिया।

हॉस्पिटल की एसएमओ डॉ. संगीता जैन ने बताया कि जून महीने को एंटी मलेरिया मंथ के नाम से मनाया जा रहा है। इसके खात्मे के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी कमर कसे हुए है और समूह सीएचसी, पीएचसी, सेहत सब सेंटर्स व आंगनवाड़ी केंद्रों में मलेरिया के प्रति 40 जागरूकता कैंप आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने मलेरिया के कारण, लक्ष्ण, उपचार व सावधानियों के बारे में विस्तार से चर्चा की और बताया कि रुके हुए पानी में प्राय: मच्छर पैदा होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए, साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

वहीं, एसएमओ ने कहा कि झुग्गी-झोपड़ियों सहित तमाम रिहाइशी क्षेत्रों को बुखार सर्वे के तहत लाया जाएगा। सरकार की हर डिस्पेंसरी और हॉस्पिटल में इसका इलाज बिल्कुल निशुल्क रखा गया है।

इस मौके पर डॉक्टर हरकीरत कौर, हेल्थ इंस्पेक्टर राजिंदर सिंह, हाकम सिंह, सीनियर सिटीजन कौंसिल के प्रधान यादविंदर सिंह और नर्सिंग स्टूडेंट्स भी हाजिर थे।

X
एंटी मलेरिया मुहिम के तहत लगेंगे 40 जागरूकता कैंप : एसएमओ
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना