--Advertisement--

निकासी न होने से कई घरों में घुसा बारिश का पानी

डेराबस्सी| डेराबस्सी शहर में शनिवार सुबह हुई भारी बारिश के कारण बरसाती पानी कई लोगों के घर में जा घुसा। निकासी का...

Danik Bhaskar | Jun 10, 2018, 02:00 AM IST
डेराबस्सी| डेराबस्सी शहर में शनिवार सुबह हुई भारी बारिश के कारण बरसाती पानी कई लोगों के घर में जा घुसा। निकासी का प्रबंध मुकम्मल न होने से कई गलियां पानी में जलमग्न हो गई और उनका कचरा पानी के साथ घरों में घुसने लोग जनजीवन प्रभावित हुआ।

डेराबस्सी के मेन बाजार, गुलाबगढ़ रोड और शिवपुरी कॉलोनी में बरसाती पानी ने ज्यादा परेशान किया। कॉलोनी वासियों का कहना है कि मानसून नजदीक आ गया है, परंतु अभी तक अंडर ग्राउंड नाले नालियों की साफ-सफाई शुरू भी नहीं हो सकी है। नाले और नालियों में गाद, गंदगी के अलावा पॉलीथिन और दूसरा कचरा जमा है, जिससे निकासी प्रभावित हो रही है। निकासी न होने की वजह से पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घर में घुसा और उन्हें अपने जरूरी सामान इधर-उधर करने में काफी दिक्कतें पेश आईं। ज्यादा बुरा हाल तब हुआ जब पानी के साथ कचरा भी उनके घर में घुसता गया। डेराबस्सी के मेन बाजार की एंट्री पॉइंट पर कई सालों से पानी की निकासी की दिक्कत दुकानदारों को परेशान करते आ रही है।

इस बाबत पूछने पर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुखविंदर सिंह सिद्धू ने कहा की ड्रेन समेत नाले नालियों की सफाई तकनीकी कारणों से कुछ लेट हो गई है, परंतु इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। ड्रेन की सफाई के टेंडर लग चुके हैं और कुछ ही दिनों में मानसून से पहले-पहले पूरे शहर के निकासी प्रबंध मुकम्मल कर लिए जाएंगे।

डेराबस्सी में थोड़ी सी बारिश के बाद ही कई गलियां जलमग्न हुई।