--Advertisement--

प्रबंधकों के साथ समझौते के बाद हुआ पोस्टमाॅर्टम

Dera Bassi News - रामगढ़ रोड पर विशाल पेपर टेक इंडिया कंपनी में ड्यूटी के दौरान करंट लगने से एक इलेक्ट्रीशियन की मौत हो गई थी। मृतक की...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 02:00 AM IST
प्रबंधकों के साथ समझौते के बाद हुआ पोस्टमाॅर्टम
रामगढ़ रोड पर विशाल पेपर टेक इंडिया कंपनी में ड्यूटी के दौरान करंट लगने से एक इलेक्ट्रीशियन की मौत हो गई थी। मृतक की शिनाख्त 32 वर्षीय विवेक राजपूत पुत्र मनीष सिंह गांव रामगढ़, जिला पंचकूला के तौर पर हुई थी। बुधवार को मृतक के घरवाले इस हादसे में फैक्ट्री प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मुबारिकपुर पुलिस चौकी में दोपहर तक जमा रहे। देरसवेर, सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जानकारी के मुताबिक विवेक मूल रूप से यूपी के बिजनौर जिले के गांव नगल पिपल से था, जो उक्त फैक्ट्री में बतौर इलेक्ट्रीशियन कार्यरत था। वह ड्यूटी के दौरान करीब ढ़ाई बजे बल्ब बदलने के लिए पहली मंजिल पर गया। इस दौरान उसे करंट का जोरदार झटका लगा और वह पीछे को गिर गया, जिससे उसके सिर पर गहरी चोट लगी थी। उसे बेहोशी की हालत में डेराबस्सी के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत करार दे दिया था। विवेक अपने पीछे विधवा के अलावा चार साल का बेटा व पांच साल की बेटी छोड़ गया है।

यूपी से आए उसके घरवाले फैक्ट्री प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अड़े रहे। परंतु बाद में प्रबंधकों द्वारा समुचित मुआवजा व नौकरी आदि के लिखित भरोसे पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया। जिसके बाद परिजन शव के पोस्टमाॅर्टम के लिए राजी होग गए। हालांकि, फैक्ट्री प्रबंधकों का कहना है कि मौत की वजह करंट लगना नहीं है, जिसका पोस्टमाॅर्टम में ही सही पता चल सकेगा। फिलहाल, शव को पोस्टमाॅर्टम के बाद बिजनौर एंबुलेंस में भेज दिया गया है।

पुलिस स्टेशन में समझौते के दौरान करंट लगने से मारे गए इलेक्ट्रीशन की बीवी व बच्चे।

X
प्रबंधकों के साथ समझौते के बाद हुआ पोस्टमाॅर्टम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..