Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Dera Bassi» डेराबस्सी में कई खुले मीटर जंक्शन बॉक्स हादसों को दे रहे हैं न्योता

डेराबस्सी में कई खुले मीटर जंक्शन बॉक्स हादसों को दे रहे हैं न्योता

डेराबस्सी में जगह-जगह खुले मीटर जंक्शन बॉक्स की नंगे जोड़ व तारें हादसों को न्योता दे रहे हैं। कई जगह पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 01, 2018, 02:00 AM IST

डेराबस्सी में कई खुले मीटर जंक्शन बॉक्स हादसों को दे रहे हैं न्योता
डेराबस्सी में जगह-जगह खुले मीटर जंक्शन बॉक्स की नंगे जोड़ व तारें हादसों को न्योता दे रहे हैं। कई जगह पर ट्रांसफार्मर की तारे जमीन से इतनी नजदीक हैं कि हादसा किसी भी वक्त हो सकता है। नासमझ मवेशी तो कई बार बिजली करंट का शिकार होकर दम तोड़ चुके हैं। बरसात के मौसम में यह खतरा और बढ़ जाता है। इसी के चलते लोगों ने पावरकॉम से समय रहते लटकती तारें, उनके नंगे जोड़ व खुले मीटर जंक्शन बॉक्स दुरुस्त करने की अपील की है।

इसकी एक मिसाल पुलिस सुविधा केंद्र डेराबस्सी और फायर दफ्तर के पास सब्जी मंडी के समीप लगे ट्रांसफार्मर की तारों को देख कर अनुमान लगाया जा सकता है। पुलिस सुविधा केंद्र के समीप लगे मीटर के बक्सों का एक दरवाजा टूटा हुआ है और आस पास वहां घास इतनी ज्यादा है जो मीटर बॉक्स के अंदर तक भी फैली हुई हैं। घास के सूख जाने के बाद इसे हल्के से शॉर्ट सर्किट से आग लगने का खतरा है। मीटर सड़ जाने के कारण जहां खपतकार परेशान होता है वहीं विभाग पर भी काम का बोझ बढ़ता है। इस मीटर बाक्स मे एक मीटर भी गिरा हुआ है। बारिश पड़ने के साथ इस में करंट आने के कारण कोई हादसा भी हो सकता है। इसके अलावा हाईवे समीप सब्जी मंडी के पास लगे ट्रांसफार्मर की तारें इतनी नीचे हैं कि कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है। विभाग की लापरवाही के कारण लोगों में रोष पाया जा रहा है। इस मामले संबंधी एसडीओ गुरविंदर सिंह के अनुसार बारिश से पहले नंगे जोड़, लटकती तारें, पेड़ की टहनियां, झाड़ियों आदि हटाने का काम जारी है। बिजली संबंधी शिकायतों के दौरान मैन पावर की कमी के कारण कई बार प्राथमिकताएं बदल जाती हैं।

पुलिस थाने के समीप बिजली के मीटर की बदतर हालत की तस्वीर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera bassi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×