• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Dera Bassi
  • डेराबस्सी की गुलाबगढ़ रोड बारिश के होने से हुई खराब, पड़े कई गड्‌ढे
--Advertisement--

डेराबस्सी की गुलाबगढ़ रोड बारिश के होने से हुई खराब, पड़े कई गड्‌ढे

डेराबस्सी नगर परिषद के तहत हाईवे से गुलाबगढ़ रोड अपनी बदहाली के कारण सबसे जोखिम भरी साबित हो रही है। बारिश में टू...

Danik Bhaskar

Jul 06, 2018, 02:00 AM IST
डेराबस्सी नगर परिषद के तहत हाईवे से गुलाबगढ़ रोड अपनी बदहाली के कारण सबसे जोखिम भरी साबित हो रही है। बारिश में टू व्हीलर्स ड्राइव के लिए तो और भी रिस्की हो रही है। रोजाना जहां हादसों में कोई न कोई जख्मी हो रहा है, वहीं वाहन भी समय से पहले खटारा हो रहे हैं। समय रहते परिषद ने इसकी मरम्मत का काम नहीं छेड़ा, जिससे यहां के राहगीरों समेत हजारों रेजिडेंट्स को अब माॅनसून खत्म होने तक इंतजार करना होगा। यहां के लोग राहत के लिए सरकार में किसी मंत्री के दौरे का इंतजार कर रहे हैं।

सरकार के किसी मंत्री का दौरा ही सड़क की किस्मत जगा सकता है। जिससे लोगों को राहत मिल सकेगी। दरअसल, मुख्यमंत्री की धर्मप|ी एवं पूर्व विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर के 30 अप्रैल को सरकारी कॉलेज में दौरे के बहाने खस्ताहाल कॉलेज रोड़ की तकदीर दो साल बाद एकाएक जाग गई थी। नगर परिषद ने 29 अप्रैल को छुट्टी वाले दिन पैच वर्क शुरू कर सड़क की बदहाली ढकनी शुरू कर दी थी। सुरेश गुप्ता, पूर्व पार्षद विपन थम्मन, मुकेश गुप्ता, अनिल वर्मा सहित स्थानीय लोगों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन ने इस रोड की कोई सुध नहीं ली है। यदि किसी बड़े मंत्री के दौरे को लेकर जब एक दिन पहले मरम्मत की जा सकती है, तो ऐसे ही किसी बड़े मंत्री की गुलाबगढ़ रोड पर भी जल्द ही विजिट कराई जाए। फिर ऐन मौके मंत्री आएं चाहे न आएं, परंतु उनके एक फेरे के बहाने लोगों को सड़क सुविधा की राहत तो मिल जाएगी।

बहरहाल, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुखजिंदर सिंह सिद्धू ने बताया कि दो किमी लंबी गुलाबगढ़ सड़क की रिपेयर का बजट पास हो चुका है। कई जगह पैचवर्क भी किया गया था। मरम्मत शुरू किए जाने से पहले ही प्री माॅनसून का आगमन हो गया। फिर भी खुले मौसम में पैचवर्क का काम छेड़कर लोगों को टेंपरेरी राहत जरूर दी जाएगी।

डेराबस्सी में बदहाल गुलाबगढ़ रोड पर टू व्हीलर ड्राइव बनी सर्वाधिक रिस्की।

Click to listen..