विज्ञापन

डेराबस्सी के सरकारी हॉस्पिटल में डेंगू और थायराइड के टेस्ट शुरू

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 02:00 AM IST

Dera Bassi News - पैथोलॉजी लैब का उद्घाटन करते स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव वरुण एवं अन्य। डेराबस्सी| सब डिविजनल हॉस्पिटल...

डेराबस्सी के सरकारी हॉस्पिटल में डेंगू और थायराइड के टेस्ट शुरू
  • comment
पैथोलॉजी लैब का उद्घाटन करते स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव वरुण एवं अन्य।

डेराबस्सी| सब डिविजनल हॉस्पिटल डेराबस्सी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अतिआधुनिक पैथोलॉजी लैब शुरू की गई है। पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन के एमडी एवं स्वास्थ्य विभाग पंजाब के विशेष सचिव वरुण रूजम ने शुक्रवार को इसका उद्घाटन किया। इस लैब के शुरू होने से डेंगू बुखार एवं थायराइड के टेस्ट संभव हो सकेंगे। जिससे गरीब परिवार के मरीजों को भारी राहत नसीब होगी।

इस मौके पर सिविल सर्जन मोहाली डॉ. रीता भारद्वाज ने बताया कि इस लैब के यहां न होने से डेंगू बुखार के लिए जिला हॉस्पिटल मोहाली में टेस्ट करवाना पड़ता था। परंतु इस लैब के स्थापित होने से अब सब डिवीजन डेराबस्सी के मरीजों को मोहाली नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया इस लैब के शुरू होने से लीवर के टेस्ट, किडनी के टेस्ट इसके अलावा एचआईवी के टेस्ट भी यही हो सकेंगे।

मीडिया कर्मियों द्वारा यह बताने पर कि 20 लाख रुपए खर्च कर हॉटलाइन सुविधा लगानों के बावजूद हॉस्पिटल में 24 घंटे बिजली सप्लाई तो एक तरफ, मरीजों को जनरल व अघोषित पावरकटों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं मेडिसिन विशेषण डॉक्टरों की नियुक्ति भी करवाई जाएगी।

X
डेराबस्सी के सरकारी हॉस्पिटल में डेंगू और थायराइड के टेस्ट शुरू
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन