बाकरपुर में तैयार हो रहा पहला हर्बल पार्क / बाकरपुर में तैयार हो रहा पहला हर्बल पार्क

Bhaskar News Network

Jun 19, 2018, 02:05 AM IST

Dera Bassi News - बाकरपुर में ग्राम पंचायत एवं वातावरण संरक्षण प्रेमियों के सहयोग से गांव में पहला हर्बल पार्क तैयार किया जा रहा...

बाकरपुर में तैयार हो रहा पहला हर्बल पार्क
बाकरपुर में ग्राम पंचायत एवं वातावरण संरक्षण प्रेमियों के सहयोग से गांव में पहला हर्बल पार्क तैयार किया जा रहा है। पर्यावरण संरक्षण को लेकर पंचायत की मीटिंग में सरपंच गुरिंदर कौर रंधावा ने बताया कि यह पार्क नाजायज कब्जों से छुड़वाई पंचायती जमीन पर विकसित किया रहा है।

बता दें कि ग्राम पंचायत में 25 एकड़ पंचायती जमीन नाजायज कब्जों से छुड़वाई है और यह जमीन मनरेगा योजना के तहत साफ करवा कर पंचायती फंड के माध्यम से जमीन को समतल किया गया है। अब यहां अलग अलग किस्म की औषधियों वाले पौधे लगाने का काम किया जा रहा है। सरपंच के पति परमजीत रंधावा ने बताया कि जून महीने में बरसात होने पर जमीन में दो से तीन हजार बूटे लगाए जा रहे हैं। इसके गांव में जंगली बूटी समेत साफ सफाई अंजाम दी गई है। ग्रामीणों के सहयोग से गांव के पार्क में भी बूटे लगाए जा रहे हैं। ग्रामीण और सामाजिक संस्थाएं हर्बल पार्क को विकसित करने में अपना योगदान डालने लगे हैं।

इस मौके सेहत विभाग के रिटायर दारा सिंह, पंचायत सचिव विक्रम थम्मन, मनरेगा सचिव मोहित कुमार, सहयोगी इंडियन ओवरसीज बैंक के आलोक कुमार व पंजाब राज्य पंचायत परिषद के प्रदेश प्रधान कुलजीत रंधावा विशेष योगदान दे रहे हैं।

X
बाकरपुर में तैयार हो रहा पहला हर्बल पार्क
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543