--Advertisement--

स्कूल में खेलने के लिए बनेगा मैदान: ढिल्लों

बीते एक अर्से से सिविल व सिविक समस्याओं से जूझ डेराबस्सी के गुरनाम सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की सुध...

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2018, 02:05 AM IST
स्कूल में खेलने के लिए बनेगा मैदान: ढिल्लों
बीते एक अर्से से सिविल व सिविक समस्याओं से जूझ डेराबस्सी के गुरनाम सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की सुध मंगलवार को आखिरकार पंजाब कांग्रेस के प्रदेश महासचिव दीपइंदर सिंह ढिल्लों ने ले ही ली। ढिल्लों व उनके समर्थकों ने स्कूल की प्रिंसिपल, स्टाफ व शहरवासियों के साथ मीटिंग की। जिसमें नगर परिषद के ईओ सुखजिंदर सिंह सिद्धू भी शामिल हुए। ढिल्लों ने चंद महीनों के भीतर तमाम समस्याओं से निजात दिलाने का भरोसा दिया है। मीटिंग के दौरान स्कूल प्रिसिंपल व स्टाफ की ओर से ढिल्लों को एक मांग पत्र देते हुए स्कूल को पेश आ रही समस्याएं गिनवाईं गई। प्रिंसिपल अल्का मोंगा, सतविंदर कौर, रीना चोपड़ा ने सिविल समस्याएं गिनाते हुए कहा कि स्कूल में खेलने के लिए ग्राउंड तो है, परन्तु पानी की निकासी न होने के कारण पानी खड़ा हो जाता है। ग्राउंड की इतनी खस्ता हालत हो चुकी है कि इस में खेलना तो दूर, घूमना फिरना भी मुश्किल है।

इतना ही नहीं, स्कूल की नई बनी बिल्डिंग का काम अधूरा है। सिविक समस्याओं में उन्होंने बताया कि सीनियर कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए बाथरूम और पीने वाले पानी का कोई प्रबंध नहीं है। पिछले कई सालों से स्कूल के बाथरूमों का सीवरेज कनेक्शन न होने के कारण गंदा पानी स्कूल के आस पास के क्षेत्र में घूमता रहता है।

ढिल्लों ने कहा कि स्कूल की दुर्दशा देखकर उनका मन बहुत दु:खी हुआ है। उन्होंने इस मौके पर स्कूल के ग्राउंड और बिल्डिंग का मुआयना किया और भरोसा दिया कि आने वाले कुछ महीनों में ही स्कूल का कायाकल्प कर दिया जाएगा। ढिल्लों ने मौके पर मौजूद ईओ सुखजिन्दर सिंह सिद्धू को स्कूल के ग्रांउड की हालत सुधारने के लिए तुरंत निर्देश दिए। इसके अलावा सीवेरज और पीने वाले पानी और स्कूल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए होने वाले जरूरी कामों को जल्द शुरू करने का भरोसा दिया।

X
स्कूल में खेलने के लिए बनेगा मैदान: ढिल्लों
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..