Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Dera Bassi» पेंशनर्स यूनियन ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

पेंशनर्स यूनियन ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

रविवार को डेराबस्सी पंचायत समिति कार्यालय के सामने पंचायती राज पेंशनर्स यूनियन पंजाब के प्रदेश महासचिव गुरमीत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 11, 2018, 03:05 AM IST

पेंशनर्स यूनियन ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
रविवार को डेराबस्सी पंचायत समिति कार्यालय के सामने पंचायती राज पेंशनर्स यूनियन पंजाब के प्रदेश महासचिव गुरमीत सिंह भांकरपुर की अगुवाई में पहुंचे पेंशनर्स ने पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। गुरमीत सिंह व सचिव जागीर सिंह ने बताया कि मई महीने की पेंशन न मिलने के कारण पेंशनर्स में सरकार के खिलाफ रोष बढ़ता ही जा रहा है। इससे पहले मार्च और अप्रैल के महीने की पेंशन भी 24 मई को धरना देने के बाद ही मिली।

उस दौरान सरकार ने वादा किया था कि मई महीने की पेंशन 1 जून को मिल जाएगी, परंतु सरकार द्वारा अभी तक पेंशन जारी नहीं की गई है। इसके अलावा ब्लॉक डेराबस्सी के यूनियन सदस्य जसवीर सिंह, संतराम, रामशरण, मुमताज अली, प्रकाशचंद्र, सौदागर सिंह आदि ने मांग की कि सेवामुक्त कर्मचारियों की पेंशन पूरे सेवाकाल के तहत नहीं दी जा रही है। पेंशनर्स को मिलने वाली एलटीसी सुविधा भी बंद है। पेंशन लगाने के लिए कोई समय सीमा तय ना होने के कारण कई सेवामुक्त कर्मचारी पिछले 6-7 वर्षों से पेंशन लगवाने के लिए दफ्तरों के चक्कर काटते आ रहे हैं। इसके अलावा विभाग द्वारा बढ़ाए गए पे ग्रेड के लिए जारी पत्र पर भी अमल नहीं किया जा रहा है। जिस कारण बुजुर्ग अवस्था में भी उन्हें संघर्ष के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से उक्त मांगे जल्द से जल्द पूरी करवाने की मांग की है।

कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन करते पंचायती राज पेंशनर यूनियन के सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera bassi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×