Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Dera Bassi» स्वच्छ पर्यावरण और जलसंरक्षण को जीवन का हिस्सा बनाएं: परनीत कौर

स्वच्छ पर्यावरण और जलसंरक्षण को जीवन का हिस्सा बनाएं: परनीत कौर

पढ़ी लिखी युवा पीढ़ी सफल करियर बनाने के अलावा देश में साफ सुधरे पर्यावरण एवं जल सरंक्षण को भी अपने जीवन का हिस्सा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:10 AM IST

स्वच्छ पर्यावरण और जलसंरक्षण को जीवन का हिस्सा बनाएं: परनीत कौर
पढ़ी लिखी युवा पीढ़ी सफल करियर बनाने के अलावा देश में साफ सुधरे पर्यावरण एवं जल सरंक्षण को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाए। ऐसा करके वे देश के जिम्मेदार नागरिक बन सकते हैं। स्टूडेंट्स से यह बातें विदेश राज्यमंत्री रानी परनीत कौर ने कहीं। वे सोमवार को डेराबस्सी सरकारी कॉलेज में आयोजित 35वें दीक्षांत समारोह में पहंुची थीं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण में सुधार कर युवा पीढ़ी अपना व आने वाली पीढ़ियों के जीवन में भी सुधार कर सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के दस साल के शासन में प्रदेश की आर्थिक व औद्योगिक स्थिति बेहद दयनीय हो गई है। पहले स्थान का सूबा दस साल में आखिरी दस प्रदेशों के पायदान पर आ गया है। युवा लोग अपनी सोच, सामर्थ्य व मेहनत से न केवल प्रदेश को फिर से अव्वल बनाएं बल्कि यहां के जलस्रोतों का संरक्षण कर पर्यावरण की गंदगी भी दूर करें। कहा कि कॉलेज में फेकल्टी के 28 पदों को भरने के प्रयास किए जा रहे हैं।

आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स प्रदर्शनी को सराहा

इससे पहले कॉलेज प्रिंसिपल साधना सांगर की अगुवाई में उनका स्वागत किया गया। परनीत कौर ने कॉलेज स्टूडेंट्स द्वारा लगाई गई चित्रकला तथा स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा पंजाबी विरसे से जुड़ी आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स प्रदर्शनी की भी समीक्षा की। उनके साथ डीसी गुरप्रीत कौर सपरा, दीपइंदर ढिल्लों, एसएमएस संधू, एसडीएम परमजीत, एएसपी हरमन मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera bassi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×