पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 25 साल बाद भी नहीं मिला पट्टा, नहीं ले पा रहे प्रधानमंत्री आवास का लाभ

25 साल बाद भी नहीं मिला पट्टा, नहीं ले पा रहे प्रधानमंत्री आवास का लाभ

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम क्षेत्र के सरदार वल्लभभाई पटेल वार्ड की 50 महिलाएं सोमवार को कलेक्टर जनदर्शन में पट्टा मांगने गईं। पार्षद सीमा सिन्हा के साथ महिलाओं ने कलेक्टर से मुलाकात कर जल्द पट्टा दिलाने का आग्रह किया।

वार्डवासी लुकेश्वरी साहू, त्रिवेणी गोंड़, लक्ष्मी यादव, पूर्णिमा साहू, संतोषी साहू आदि ने कहा कि वे 25-30 वर्षों से पटेल वार्ड में निवास कर रही हैं। कई बार निगम व जिला प्रशासन को पट्टा के लिए आवेदन कर चुके। आज तक पट्टा नहीं मिला। पट्टे के अभाव में पीएम आवास योजना का लाभ नहीं ले पा रहे। अनेक परिवारों के कच्चे मकान हैं। यदि पट्टा रहता, तो ऐसे परिवारों को पक्के मकान मिल जाते।

अरौद के ग्रामीणों ने भी मांगा पट्टा : अरौद डूबान के देवीलाल गोंड़ सहित 25 ग्रामीणों ने पुनर्वास व्यवस्थापन के तहत पट्टा देने की मांग की। आवेदन के साथ ग्रामसभा का प्रस्ताव, डूब प्रभावित प्रमाणपत्र, सीमांकन प्रमाण पत्र भी जमा किया गया।

हेलीपेड निर्माण रुकवाने की मांग : शासकीय उमावि मगरलोड के खेल मैदान में प्रशासन हेलीपेड बनवा रहा है। इसे रोकने की मांग ग्रामीणों ने की है। आवेदक प्रदीप यादव, ओंकार, दयाबाई साहू, चंद्रकुमार निर्मलकर ने कहा कि हेलीपेड निर्माण के लिए 30 मीटर सर्किल में जेसीबी से खुदाई शुरु हो गई है। खेल मैदान में हेलीपेड निर्माण से खिलाड़ियों को खेलकूद में परेशानी होगी। इसी मैदान में संकुल व ब्लाक स्तरीय खेलकूद भी होते हैं।

हरेली तिहार में छुट्टी करने की मांग की गई

छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना ने जनदर्शन में हरेली त्यौहार पर छुट्टी घोषित करने की मांग की। आवेदन भी छत्तीसगढ़ी में लिखा गया और हरेली सहित तीजा, पोरा, कमरछठ पर भी सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की। जिला संयोजक कोमल संभाकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता का मान रखते हुए प्रशासन से शासकीय अवकाश की मांग की है, साथ ही हरेली त्यौहार के दिन शराब दुकान बंद रखने की मांग भी की गई है।

धमतरी. वल्लभभाई पटेल वार्ड की महिलाएं पट्टा मांगने पहुंची जनदर्शन में।

खबरें और भी हैं...