पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • असम के लोकगीत और मतदाता जागरूकता नाटक होंगे खास

असम के लोकगीत और मतदाता जागरूकता नाटक होंगे खास

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी स्कूलों सहित प्रशासनिक स्तर पर जोर-शोर से चल रही है। मुख्य समारोह एकलव्य खेल मैदान में होगा। इस बार 8 सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। छत्तीसगढ़ी नृत्य के अलावा देशभक्ति गीत इसमें शामिल रहेंगे। इसके अलावा एक विशेष नाटक कार्यक्रम भी होगा।

इस बार आसाम के मशहूर लोकनृत्य बीहू को भी शामिल किया गया है। इसकी प्रस्तुति मॉडल उमावि के छात्र-छात्राएं देंगे। विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्य समारोह में मतदाता जागरूकता नाटक का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

रेडक्रास की टीम मतदाता जागरूकता के लिए शानदार नाटक की प्रस्तुति देगी। मंगलवार को तय कार्यक्रमों की रिहर्सल मेनोनाइट इंग्लिश मीडियम स्कूल में हुई। इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक अायुक्त बीआर बंजारे, जिला खेल अधिकारी सुधा कुमार और शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

मार्चपास्ट में पानी बना मुसीबत

एकलव्य खेल मैदान में मार्चपास्ट की तैयारी सुबह-शाम की जा रही थी। मंगलवार की सुबह बारिश होने के कारण मार्चपास्ट नहीं हो सका। शाम को भी बारिश के कारण गिनती के लोग ही मैदान में पहुंचे। अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को एकलव्य खेल मैदान पर ही होगी।

स्वतंत्रता दिवस

मुख्य समारोह एकलव्य खेल मैदान में होगा, रेडक्राॅस की टीम मतदाता जागरूकता के लिए शानदार नाटक की प्रस्तुति देगी

धमतरी. मंगलवार को कन्या आश्रम सलोनी के बच्चों ने सावन आया रे गीत पर दिया ट्रायल।

नारी शक्ति पर भी नृत्य

आदर्श कन्या उमावि द्वारा देशभक्ति गीत भारत अनोखा राग, नगर निगम उमावि द्वारा देश है वीर जवानों का, मेनोनाइट इंग्लिश मीडियम स्कूल द्वारा नारी शक्ति पर है अंधेरे में चमकती तू दिए की रोशनी गीत पर प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अलावा विद्याकुंज लोहरसी द्वारा क्लासिकल, कन्या परिसर दुगली की छात्राआें द्वारा बस्तरिहा नृत्य, कन्या आश्रम सलोनी की छात्राओं द्वारा सावन आया रे गीत पर प्रस्तुति दी जाएगी। डॉ. शोभाराम देवांगन उमावि के छात्र छत्तीसगढ़ी गीत पर प्रस्तुति देंगे।

खबरें और भी हैं...