पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • पीएमसीएच से होमगार्ड्स को हटाकर निजी एजेंसी को लाने की तैयारी

पीएमसीएच से होमगार्ड्स को हटाकर निजी एजेंसी को लाने की तैयारी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पीएमसीएच की सुरक्षा से गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के जवान हटाए जाएंगे। उनकी जगह निजी एजेंसी को अस्पताल में सुरक्षा की जिम्मेवारी सौंपी जाएगी। प्रबंधन ने टेंडर के जरिए एजेंसी के चयन की तैयारी शुरू कर दी है। होमगार्ड को हटाने के पीछे तर्क दिया जा रहा है कि वे सुरक्षा के लिए जिम्मेवार नहीं हैं। सुरक्षा में चूक के बाद ही व्यवस्था बदलने की तैयारी की गई है। गौरतलब है कि पिछले दिनों इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। वे जेआर और इंटर्न से उलझ पड़े थे। हंगामा बंद कराने के लिए पुलिस को लाठी चलानी पड़ी थी, जिसमें कई इंटर्न घायल हो गए थे। इसके विरोध में अस्पताल में हड़ताल भी हुई थी।

40 होमगार्ड के साथ निजी सुरक्षाकर्मी भी हैं तैनात
पीएमसीएच की सुरक्षा मेंं फिलहाल होमगार्ड के 40 जवान तैनात हैं। उनके साथ-साथ निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड भी तीन शिफ्टों में तैनात किए गए हैं। दोनों को हटाकर नए सिरे से किसी निजी सुरक्षा एजेंसी का चयन कर उनके गार्ड को तैनात किया जाएगा।

विभाग के आदेश की अवहेलना
इधर, झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेज, अस्पतालों में होम गार्ड या रिटायर्ड सैनिकों को ही सुरक्षा की जिम्मेवारी देने का निर्देश दिया है। अगर निजी एजेंसी को जिम्मा सौंपा जाता है, तो यह विभाग के निर्देशों की अवहेलना ही होगी।

होमगार्ड के जवान अस्पताल की सुरक्षा में सक्षम नहीं पाए गए हैं। इसलिए टेंडर के जरिए किसी सुरक्षा एजेंसी का चयन किया जाएगा। पारा मेडिकल स्टाफ और सफाई एजेंसी के लिए भी जल्द टेंडर होगा।’’ - डॉ सिद्धार्थ सान्याल, अधीक्षक, पीएमसीएच, धनबाद

खबरें और भी हैं...