पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • अच्छे शिक्षक संगठन में हैं सक्रिय: शर्मा

अच्छे शिक्षक संगठन में हैं सक्रिय: शर्मा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बसेड़ी | राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के जिला एवं ब्लाॅक स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक एक दिवसीय प्रवास पर आए प्रदेश अध्यक्ष सियाराम शर्मा के मुख्य आतिथ्य एवं प्रदेश उपसभा अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बसेड़ी में आयोजित हुईं। बैठक को संबोधित करते हुए सियाराम शर्मा ने कहा कि जो शिक्षक विद्यालय में अच्छा कार्य करते हैं, वही शिक्षक संगठन के लिए कार्य कर सकते हैं।

ऐसे अच्छे शिक्षकों को संगठन से जोड़ना और उनका कार्यकर्ता के रूप में निर्माण करना हम सभी का दायित्व है। साथ ही उन्होंने कहा कि अच्छे कार्यकर्ता ही संगठन की रीढ़ होते हैं। कार्यकर्ताओं के प्रयास एवं मेहनत से ही संगठन प्रगति करता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी के प्रयासों से संगठन पूरे राजस्थान में बहुत अच्छी स्थिति में है। सभी जिलों में संगठन के कार्यक्रम विधिवत संचालित हो रहे हैं। संगठन द्वारा जो भी मांगे सरकार के समक्ष रखी जा रही हैं उन्हें सरकार गंभीरता से लेकर समाधान कर रही है।

इसलिए सभी के सहयोग से सरकार द्वारा लिए गए निर्णय जनसहभागिता पर स्कूलों को देने का संगठन द्वारा जबरदस्त विरोध किए जाने पर सरकार द्वारा अपना निर्णय वापस लिया गया। निकट भविष्य में सरकार द्वारा संगठन के मांग पत्र पर वार्ता होने वाली है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे सुरेश भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में सियाराम शर्मा एकमात्र ऐसे शिक्षक नेता है जिन्होंने सदैव शिक्षक हितों की रक्षा करते हुए शिक्षकों के लिए संघर्ष किया है। तथा शिक्षकों की वाजिब मांगों का समाधान कराया है।

भारद्वाज ने प्रदेश अध्यक्ष सियाराम शर्मा के समक्ष विद्यालयों का समय पूर्व की भांति कराने एवं आरपीएफ की कटौती बंद कराने की मांग की। इससे पूर्व जिलाध्यक्ष महेश चंद त्यागी, जिला मंत्री राजवीर सिंह परमार, कार्यकारी जिलाध्यक्ष उमाकांत शर्मा, ब्रजकिशोर शर्मा, महेश पचौरी, अनिल परमार, श्यामवीर सिंह परमार, धीरेंद्र सिंह परमार, सत्यवीर सिंह परमार ने अतिथियों का पगड़ी बांध कर एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा शिक्षकों की समस्याओं एवं संगठन की गतिविधियों के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के धौलपुर ब्लॉक अध्यक्ष रमाकांत गालव ने शिक्षक संघ सियाराम की सदस्यता ग्रहण की। उनका संगठन की ओर से माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। बैठक को प्रदेश संगठन मंत्री गया प्रसाद शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र सक्सेना, संरक्षक शीतल प्रसाद शर्मा एवं प्रधानाचार्य राकेश पालीवाल ने भी संबोधित किया। बैठक में रामनिवास मीणा, राम कुमार गौड़, अल्ताफ अहमद, धर्मेंद्र गुप्ता, इरशाद खान, सुरेश तिवारी, अशोक त्यागी, केशव सिंह, पारथ गुर्जर, दीपक शर्मा, रामविलास शर्मा, ओमप्रकाश लोधा, घमंडीलाल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे ।बैठक का संचालन बृज किशोर शर्मा द्वारा किया गया।

बसेड़ी. बैठक में मौजूद मंचासीन अतिथि।

खबरें और भी हैं...